‘भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच पाकिस्तान पर फिर करेगा हमला, विश्वसनीय सूत्र से मिली जानकारी’

इसकी जानकारी पहले ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पाँच स्थायी सदस्य देशों (चीन, फ्रांस, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका) को दे दी गई है। हालाँकि कुरैशी ने यह नहीं बताया कि उन्होंने 16 से 20 अप्रैल के बीच होने वाले हमले की बात किस आधार पर कही।

भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट पर किए गए एयर स्ट्राइक के सदमे से पाकिस्तान अभी तक बाहर नहीं निकल पाया है। पाकिस्तान को अभी भी डर है कि भारत उस पर हमला कर सकता है। पाकिस्तानी विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारतीय फौज पाकिस्तान पर हमला करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने इसको लेकर एक निश्चित तारीख भी बताई है।

कुरैशी का दावा है कि ये हमला भारत में चल रहे चुनाव के दौरान होगा। उनका कहना है कि भारत अप्रैल महीने के तीसरे सप्ताह में पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। उन्होंने इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की गुहार लगाई है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मुल्तान में मीडिया से बातचीत के दौरान दावा किया कि पाक सरकार के पास विश्वसनीय सूत्र हैं कि भारत एक नई योजना की तैयारी कर रहा है। उनकी जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाई 16 से 20 अप्रैल के बीच हो सकती है।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इसकी जानकारी पहले ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पाँच स्थायी सदस्य देशों (चीन, फ्रांस, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका) को दे दी गई है। हालाँकि कुरैशी ने यह नहीं बताया कि उन्होंने 16 से 20 अप्रैल के बीच होने वाले हमले की बात किस आधार पर कही।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था, जिसमें तकरीबन 250 आतंकियों के मरने की खबर आई थी।  

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

राजदीप सरदेसाई, राम मंदिर
राजदीप सरदेसाई के इस बदले सुर से सभी हैरान हैं। अपनी ही बात से पलट गए हैं। पहले उन्होंने जल्दी सुनवाई ख़त्म करने का स्वागत किया था, अब वह पूछ रहे हैं कि इतनी जल्दी भी क्या है? उन्होंने गिरगिट की तरह रंग बदला है। राजदीप जजों को ही खरी-खोटी सुनाने लगे।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: