Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीतिदिव्यांग अयूब की बेटी ने सिसकते हुए बताया 'डॉक्टर' बनने का सपना: PM मोदी...

दिव्यांग अयूब की बेटी ने सिसकते हुए बताया ‘डॉक्टर’ बनने का सपना: PM मोदी कैमरे पर हो गए भावुक, कहा- मदद की जरूरत हो तो मुझे भी बताना

कार्यक्रम में पीएम से बात करते हुए अयूब पटेल नाम के व्यक्ति ने उन्हें अपनी बेटी के डॉक्टर बनने के सपने के बारे में बताया। इस दौरान पीएम मोदी ने मदद की पेशकश की। उन्होंने कहा, "अपनी बेटियों के सपने को पूरा करने के लिए अगर आपको किसी मदद की जरूरत हो तो मुझे बताएँ।"

गुजरात के भरूच में गुरुवार (12 मई 2022) को आयोजित ‘उत्कर्ष समारोह’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इस दौरान लाभार्थियों से बातचीत करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए। इस मौके पर उन्होंने लाभार्थी की बेटी के डॉक्टर बनने के सपने को साकार करने में मदद करने का वादा किया।

उन्होंने कहा, “आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुँचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं। मैं भरूच जिला प्रशासन को, गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूँ।”

कार्यक्रम में पीएम से बात करते हुए अयूब पटेल नाम के व्यक्ति ने उन्हें अपनी बेटी के डॉक्टर बनने के सपने के बारे में बताया। इस दौरान पीएम मोदी ने मदद की पेशकश की। उन्होंने कहा, “अपनी बेटियों के सपने को पूरा करने के लिए अगर आपको किसी मदद की जरूरत हो तो मुझे बताएँ।”

पीएमओ ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्यक्रम जिले में गुजरात सरकार की चार प्रमुख योजनाओं की 100 प्रतिशत उपलब्धि को चिह्नित करेगा, जो जरूरतमंदों को समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद करेगा। पीएम मोदी ने इस खास मौके पर शत-प्रतिशत लाभार्थियों की कवरेज यानि हर मत, हर पंथ हर वर्ग को एक समान रूप से सबका साथ, सबका विकास। गरीब कल्याण की हर योजना से कोई छूटे ना, कोई पीछे ना रहे।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी पीएम मोदी और लाभार्थी अयूब पटेल के संवाद का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “बेटी और पिता! बस इतना चल रहा है! और फिर बेटी माननीय प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करती है। मेरी प्रार्थना और शुभकामनाएँ हैं कि इस देश की हर बेटी, हर बच्चा, हर माँ, हर पिता अपने सपनों को साकार करे और जीवन के सुखद पलों को जिए।” साथ ही उन्होंने ट्वीट में पीएमओ को धन्यवाद भी कहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम जुलूस में बजेगा ढोल, जो मुस्लिम नहीं देख सकते वे घर बैठें: मद्रास हाई कोर्ट ने ‘तौहीद जमात’ के कट्टरपंथ के आगे घुटने...

मद्रास हाई कोर्ट ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस को अनुमति देते हुए कहा कि जैसे जगह के साथ भाषा बदलती है वैसे रीति-रिवाज में बदलाव होता है।

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -