Tuesday, October 19, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनट्रोलिंग से बचने के लिए अक्षय की फ़िल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' का बदला गया नाम:...

ट्रोलिंग से बचने के लिए अक्षय की फ़िल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का बदला गया नाम: विवादों में घिरने के बाद निर्माताओं ने लिया फैसला

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अगले महीने रिलीज होने जा रही इस फिल्म के टाइटल से बॉम्ब शब्द हटा दिया गया है। अब इस फिल्म का नया नाम सिर्फ 'लक्ष्मी' (Laxmii) होगा। अक्षय की इस फिल्म को पिछले कुछ समय में कई विवाद झेलने पड़े हैं।

सोशल मीडिया पर इन दिनों हिंदुओं को टारगेट करनी वाली फिल्मों का जमकर विरोध हो रहा है। वहीं अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। फिल्म के निर्माताओं ने विवाद को शांत करने के लिए अब इस फिल्म का नाम बदलने का फैसला किया है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अगले महीने रिलीज होने जा रही इस फिल्म के टाइटल से बॉम्ब शब्द हटा दिया गया है। अब इस फिल्म का नया नाम सिर्फ ‘लक्ष्मी’ (Laxmii) होगा। अक्षय की इस फिल्म को पिछले कुछ समय में कई विवाद झेलने पड़े हैं।

बता दें इस फ़िल्म पर लवजिहाद को बढ़ावा देने, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने जैसे कई संगीन आरोप लगाए गए थे। इसके अलावा करणी सेना द्वारा फिल्म के मेकर्स को एक लीगल नोटिस भी भेजा गया था। संगठन ने नोटिस के जरिए फिल्म के टाइटल को बदलने की डिमांड की थी।

इस लीगल नोटिस के मुताबिक, फिल्म का टाइटल ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ माँ लक्ष्मी को लेकर काफी अपमानजनक है। इस नोटिस में कहा गया है कि लक्ष्मी का नाम बॉम्ब के साथ जोड़ने से हिंदू धर्म की भावनाएँ आहत हुई हैं। वही वरिष्ठ एक्टर मुकेश खन्ना ने भी इस फिल्म की आलोचना करते हुए कहा था कि क्या अल्लाह या जीसस के नाम को किसी फिल्म के टाइटल के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है?

गौरतलब है कि फ़िल्म ट्रेलर के रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर #BoycottLaxmmiBomb ट्रेंड करने लगा था। बता दें कि इसके पीछे की वजह लव जिहाद और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाला बताया गया। हिन्दुओं का कहना था कि इस फिल्म को सिर्फ ‘लक्ष्मी बम’ ही क्यों नाम दिया गया ‘सकीना बम’ क्यों नहीं?

अक्षय कुमार की 9 नवंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल ‘लक्ष्मी बम’ तमिल फिल्म ‘कंचना’ का हिंदी रीमेक है। फिल्म में अक्षय कुमार आसिफ की भूमिका निभा रहे हैंl वहीं कियारा आडवाणी प्रिया की भूमिका निभा रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe