Saturday, July 13, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनउत्पीड़न, गर्भपात, आत्महत्या के लिए उकसाया... भोजपुरी स्टार पवन सिंह की दूसरी पत्नी की...

उत्पीड़न, गर्भपात, आत्महत्या के लिए उकसाया… भोजपुरी स्टार पवन सिंह की दूसरी पत्नी की शिकायत पर कोर्ट का समन, पहली पत्नी ने कर ली थी आत्महत्या

अप्रैल 2022 में दी गई अपनी शिकायत में ज्योति ने आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही पवन सिंह और उनके घरवाले उनके लुक को लेकर ताना देने लगे। ससुराल वाले तरह-तरह से प्रताड़ित करने के लिए आत्महत्या के लिए उकसा रहे हैं। ज्योति ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी सास ने उसके मामा से मिले करीब 50 लाख रुपए छीन लिए।

भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार पवन सिंह (Superstar Pawan Singh) का विवादों से नाता है। एक बार फिर वे विवादों में घिर गए हैं। घरेलू मामले में कोर्ट ने पवन सिंह को समन भेजा है। दरअसल, उनकी दूसरी पत्नी ज्योति ने छह महीने पहले कोतवाली में उनके खिलाफ मानसिक उत्पीड़न, गर्भपात के लिए मजबूर करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

बिहार के आरा के रहने वाले पवन सिंह की शादी ज्योति के साथ साल 6 मार्च 2018 में उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित मिड्ढी की रहने वाली ज्योति के साथ हुई थी। हालाँकि, लगभग पाँच साल में यह शादी भी टूटने के कगार पर पहुँच गई है। इसको लेकर अदालत में तलाक का मामला विचाराधीन है। इसके पहले उनकी पत्नी ने आत्महत्या कर लिया था।

अप्रैल 2022 में दी गई अपनी शिकायत में ज्योति ने आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही पवन सिंह और उनके घरवाले उनके लुक को लेकर ताना देने लगे। ससुराल वाले तरह-तरह से प्रताड़ित करने के लिए आत्महत्या के लिए उकसा रहे हैं। ज्योति ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी सास ने उसके मामा से मिले करीब 50 लाख रुपए छीन लिए।

ज्योति ने शिकायत में पति पर मारपीट का भी आरोप लगाया है और कहा है कि उनका जबरन गर्भपात भी कराया गया। इतना ही नहीं, उससे दहेज में मर्सिडीज कार भी माँगी गई थी। ज्योति ने 22 अप्रैल को फैमिली कोर्ट में खिलाफ भरण-पोषण का मुकदमा दायर किया है। ज्योति ने कहा कि उनके पास आरोपों के सबूत हैं और समय आने पर वह इसे सार्वजनिक करेंगी।

बता दें कि भोजपुरी फिल्मों के सबसे महँगे स्टारों में एक पवन सिंह की पहली शादी साल 2014 में नीलम सिंह नाम की एक युवती के साथ हुई थी। हालाँकि, नीलम ने साल 2015 में आत्‍महत्‍या कर ली थी। इस शादी को लेकर पवन सिंह के तरह-तरह के आरोप भी लगे। इसके बाद उन्होंने ज्योति के साथ दूसरी शादी की थी।

इस मामले में यूपी के बलिया कोर्ट ने अभिनेता को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 36 वर्षीय भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता पवन सिंह को 5 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में निर्दलीय शंकर सिंह ने जदयू-राजद को हराया, बंगाल में 25 साल की मधुपूर्णा बनीं MLA, हिमाचल में CM सुक्खू की पत्नी जीतीं:...

उप-मुख्यमंत्री व भाजपा नेता विजय सिन्हा ने कहा कि शंकर सिंह भी हमलोग से ही जुड़े हुए उम्मीदवार थे। 'नॉर्थ बिहार लिबरेशन आर्मी' के थे मुखिया।

उत्तराखंड में तेज़ी से बढ़ रही मुस्लिमों और ईसाईयों की जनसंख्या: UCC पैनल की रिपोर्ट में खुलासा – पहाड़ों से हो रहा पलायन

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आबादी घट रही है, तो मैदानी इलाकों में बेहद तेजी से आबादी बढ़ी है। इसमें सबसे बड़ा योगदान दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों ने किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -