Thursday, February 2, 2023
Homeविविध विषयमनोरंजनसुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI ने मुंबई पुलिस के जाँच अधिकारी और सब...

सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI ने मुंबई पुलिस के जाँच अधिकारी और सब इंस्पेक्टर को भेजा समन

सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटैंट संदीप श्रीधर, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, रसोइए नीरज, रजत मेवाती और केशव समेत सीबीआइ 6 लोगों से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई। इसी गेस्टहाउस में सुशांत के केस की जाँच कर रही सीबीआई की टीम ठहरी हुई है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में CBI ने मुंबई पुलिस के जाँच अधिकारी भूषण बेलनेकर और एक सब इंस्पेक्टर को समन भेजा है। बेलनेकर सुशांत मामले की जाँच कर रहे थे। केंद्रीय जाँच एजेंसी ने पिछले दिनों जाँच अधिकारी का बयान लिया था। अब उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा है

वहीं, दूसरी ओर सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटैंट संदीप श्रीधर, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, रसोइए नीरज, रजत मेवाती और केशव समेत सीबीआइ 6 लोगों से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई। इसी गेस्टहाउस में सुशांत के केस की जाँच कर रही सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। माना जा रहा है अब सीबीआइ रिया चक्रवर्ती को कभी भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को अपने बेडरूम में मृत पाए गए थे। उस दिन कुल 4 लोग घर में थे। उनमें से घर के नौकर नीरज सिंह को आज लगातार पाँचवे दिन DRDO गेस्ट हाउस लाया गया। नीरज सुशांत को फंदे से लटकते हुए देखने वालो में से एक है। क्रिएटिव आर्ट डिजायनर सिद्धार्थ पीठानी से भी लगातार पूछताछ हो रही है। सिद्धार्थ ने ही दरवाजा नहीं खुलने पर चाबी वाले को बुलाया था। लॉक तोड़ने के बाद चाबी वाले को बेडरूम में जाने नहीं दिया था।

सुशांत को पंखे से बंधे फंदे पर लटकते देख सुशान्त की बहन मीतू सिंह को फोन पर बताया और फिर मीतू सिंह के कहने पर सुशांत सिंह राजपूत का शव नीचे उतारा था। हाउस कीपर दीपेश सावंत भी उस दिन सुशान्त कमरे में सिद्धार्थ के साथ गया था और  सुशान्त का शव उतारने में मदद की थी। कुक केशव ने सुबह सुशांत को केला ,जूस और नारियल पानी देने का दावा किया था। 

सोमवार को, सीबीआई की टीम मुंबई स्थित रिजॉर्ट का दौरा किया, जहाँ राजपूत ने कुछ महीने बिताए थे। सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार को पिठानी और नीरज के बयानों को दर्ज किया था। शनिवार को जाँच टीम पिठानी, नीरज और सावंत को राजपूत के फ्लैट में ले गए और वहाँ घटनाओं को सिलसिलेवार ढंग से फिर से रचा। तीनों को रविवार को फिर से फ्लैट पर ले जाया गया और सीबीआई ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर उनसे फिर से पूछताछ की गई।

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह को जहर देने का भी आरोप लगाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा, “हत्यारों और उनकी शैतानी मानसिकता की पहुँच धीरे-धीरे सामने आ रही है। ऑटॉप्सी को जानबूझकर लेट किया गया, ताकि सुशांत सिंह के पेट में जहर घुल जाए।” उन्होंने यह भी कहा कि जो जिम्मेदार हैं, उन पर नकेल कसने की जरूरत है।

इसके अलावा उन्होंने संदिग्ध संदीप सिंह से भी सवाल-जवाब करने की बात कही। बता दें कि संदीप सिंह की कॉल डिटेल से खुलासा हुआ है कि उन्होंने कॉन्ग्रेस नेता संजय निरुपम और अभिनेता सूरज पंचोली की माँ जरीना वहाब को कॉल किए थे। कॉल रिकॉर्ड के अनुसार, संदीप सिंह पिछले 10 महीनों से सुशांत के साथ संपर्क में नहीं थे। सुशांत सिंह के साथ संदीप की अंतिम बार बातचीच सितंबर, 2019 में हुई थी। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिक्षा और स्वास्थ्य सेक्टर को मोदी सरकार के कई बड़े तोहफे: नर्सिंग से लेकर वित्तीय साक्षरता तक को बढ़ावा, फार्मा सेक्टर में नवाचार को...

केंद्र की मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बार के बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर कई विशेष प्रावधान किए हैं।

मोदी यूँ ही नहीं हैं अजेय, एकलव्य स्कूलों से लेकर गोवर्धन तक ‘सबका साथ-सबका विकास’ को विस्तार: खेत से लेकर जंगल तक बजट से...

केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों और जनजातीय समुदाय के लोगों को आगे बढ़ाने के लिए उनके लिए कई योजनाओं की शुरुआत की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,534FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe