Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'और इन्हें राम का रोल मिला है...': रणबीर कपूर ने दारू के साथ...

‘और इन्हें राम का रोल मिला है…’: रणबीर कपूर ने दारू के साथ लगाया ‘जय माता दी’ का जयकारा, लोग भड़के; पूरे कपूर परिवार के खिलाफ शिकायत दर्ज

रणबीर कपूर के खिलाफ मुंबई के एक थाने में धार्मिक भावनाएँ आहत करने के मामले में शिकायत दर्ज हुई है। उनके साथ उनके परिवार पर भी शिकायत की गई है। पूरी कार्रवाई रणबीर कपूर और आलिया की एक वीडियो वायरल होने के बाद हुई। वीडियो में वो क्रिसमस के मौके पर केक और दारू के साथ 'जय माता दी' कहते सुनाई पड़े थे।

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के खिलाफ मुंबई के एक थाने में धार्मिक भावनाएँ आहत करने के मामले में शिकायत दर्ज हुई है। उनके साथ उनके परिवार पर भी शिकायत की गई है।

पूरी कार्रवाई रणबीर कपूर और आलिया की एक वीडियो वायरल होने के बाद हुई। इस वीडियो में वो क्रिसमस के मौके पर केक पर दारू डलवा रहे थे और फिर आग लगाते हुए ‘जय माता दी’ कहते सुनाई पड़े थे।

वीडियो को फिल्मफेयर ने अपने इंस्टा अकॉउंट पर शेयर किया जिसके कैप्शन में भी लिखा गया, “कपूर परिवार के क्रिसमस लंच के दौरान केक जलाते समय रणबीर ने ‘जय माता दी’ के जयकारे के साथ सभी को हँसाया!”

वीडियो में देख सकते हैं कि रणबीर कपूर जब केक पर शराब डलने के बाद जय माता दी कहते सुनाई पड़ते हैं तभी उनके परिवार के अन्य लोग भी जय माता दी कहते सुनाई पड़ते हैं।

इस वीडियो को देखने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स को गुस्सा आया। इसी क्रम में वकील संजय तिवारी ने भी दावा किया कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं। इसी बाबत उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के जरिए इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए कार्रवाई की माँग की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिकायत पत्र में कहा गया, “हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य से पहले शुद्ध चीजों और सामग्री की आहूति देकर अग्नि देवता का आह्वान किया जाता है। लेकिन रणबीर कपूर ने इसके लिए अशुद्ध चीजों, जैसे कि शराब का इस्तेमाल किया, जोकि हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाला है।” शिकायतकर्ता का कहना है कि ऐसा कृत्य जानबूझकर किया गया। एक्टर और उनके परिवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 295, 509, और 34 के तहत FIR दर्ज होनी चाहिए।

रणबीर करने वाले हैं भगवान राम का रोल, लोगों ने सवाल उठाए

बता दें कि नितेश तिवारी की रामायण आधारित फिल्म में भगवान राम का रोल रणबीर कपूर द्वारा निभाने की बात सामने आई थी। ऐसे में ये खबर जोरों से फैलाई गई कि वह माँस-मदिरा सब छोड़ देंगे फिल्म तक। लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद उनके फैंस को खासा धक्का लगा है।

इसी वीडियो के नीचे कई लोगों ने जय माता दी बोलने पर आपत्ति जताई। लोगों ने सवाल किया कि मना क्रिसमस रहे हो और केक पर दारू डालकर फिर जय माता दी क्यों बोल रहे हो। एक यूजर ने कहा कि रणबीर ने तो कहा था कि उन्होंने रामायण शूटिंग की वजह से ड्रिंक, स्मोक और बीफ खाना बंद कर दिया। ये बंद किया है क्या। एक यूजर ने ये वीडियो देख कहा- और इसको राम का रोल मिला है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -