Saturday, June 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान SRK ने थूका?': लोग पूछ रहे सवाल, कुछ...

‘लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान SRK ने थूका?’: लोग पूछ रहे सवाल, कुछ ने बताया दुआ का तरीका तो कुछ ने मास्क को माना कारण

ऑपइंडिया इस दावे की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन लोग वीडियो साझा करते हुए ऐसा सवाल पूछ रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान पर आरोप लगा है कि उन्होंने लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान थूक कर ‘सुर सम्राज्ञी’ को श्रद्धांजलि दी। इस घटना का वीडियो तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके आधार पर लोग ये आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में शाहरुख़ खान को अपना मास्क उठाए कर थूकते हुए देखा जा सकता है, ऐसा लोगों का दावा है। लोग पूछ रहे हैं कि क्या ये इस्लाम के हिसाब से अंतिम दर्शन की प्रक्रिया है या फिर उन्होंने जानबूझ कर ऐसा किया?

हार्दिक नाम के एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, “मुस्लिमों के थूक के साथ ये कौन सा लगाव है? क्या शाहरुख़ खान थूक रहे थे?” इसके साथ ही उन्होंने ये वीडियो शेयर किया। हालाँकि, इसकी रिप्लाइज में जहाँ कुछ लोगों ने बताया कि वो दुआ पढ़ रहे थे तो कुछ का कहना था कि ये दुआ को ‘उड़ाने’ का तरीका है। कुछ का ये भी कहना था कि मास्क उतारने पर प्राकृतिक रूप से ऐसा हो सकता है। ऑपइंडिया इस दावे की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन लोग ऐसा सवाल पूछ रहे हैं।

एक व्यक्ति ने लिखा कि ये ‘अंतिम मुस्लिम तस्लीम’ का तरीका है, जिसके तहत एक वाक्य का उच्चारण किया जाता है और आत्मा की शांति की प्रार्थना की जाती है।

साहिल नाम के एक यूजर ने लिखा, “ये एक प्रकार की हवा है, जिसे मुँह के द्वारा किसी की तरफ पास किया जाता है। साथ ही दुआ भी पढ़ी जाती है। इसके अनुसार दुआ की जाती है कि वो व्यक्ति जहाँ भी हो, खुश रहे। ये थूक नहीं है, घृणा न फैलाएँ।”

‘स्वर साम्राज्ञी’, ‘सरस्वती पुत्री’, ‘स्वर कोकिला’ जैसे अनगिनत उपमाओं एवं अलंकारों से सम्मानित की जाने वाली गायिका लता मंगेशकर का रविवार (6 फरवरी, 2022) को निधन हो गया। उनका सबसे अंतिम रिकॉर्ड किया हुआ गीत ‘गायत्री मंत्र’ और ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी का’ था। हर बार की तरह इस मंत्र और गाने को ही उन्होंने हृदय से गाया था।  लता मंगेशकर पाँच साल की छोटी उम्र से ही गाती रही हैं, लेकिन एक पेशेवर गायक के रूप में उन्होंने ‘Naachu Yaa Gade, Khelu Saari Mani Haus Bhaari’ गाना गाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

दिल्ली-NCR में इस साल आग का कहर, नोएडा-गाजियाबाद में भी तबाही: अकेले राजधानी में हर दिन 200 कॉल, कैसे बदलेंगे हालात?

दिल्ली-एनसीआर में आगजनी की घटनाओं में तेजी आई है। कई मामलों में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -