Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनडायरेक्टर ने फिल्म में काम के बदले 'सेक्स' की रखी डिमांड, कास्टिंग काउच की...

डायरेक्टर ने फिल्म में काम के बदले ‘सेक्स’ की रखी डिमांड, कास्टिंग काउच की शिकार एक्ट्रेस डोनल बिष्ट ने बयाँ की सच्चाई

डोनल कहती हैं, "मैं अपने काम की पूजा करती हूँ। मुझे इस बात का विश्वास था कि भले ही थोड़ा अधिक स्ट्रगल करना पड़े, लेकिन मैं इंडस्ट्री में अपनी मेहनत से अपना मुकाम हासिल करूँगी। इसीलिए उस घटना के बाद मैंने उस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी।"

कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी काली सच्चाई है, जिसके बारे में जानते सभी हैं, लेकिन बात करने से कतराते हैं। इसके बावजूद पीड़ित सामने आकर अपनी व्यथा व्यक्त करते रहते हैं। इसकी शिकार फिल्म अभिनेत्री डोनल बिष्ट भी हो चुकी हैं। डोनल ने बताया कि जब वो एक डायरेक्टर के पास काम माँगने के लिए गई थीं तो उसने काम के बदले सेक्स करने के लिए कहा।

बिग बॉस की कंटेस्टेंट डोनल बिस्ट का पिछले साल दिसंबर 2020 का एक इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपने उस काले अतीत का खुलासा किया है। डोनल ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में बताया है कि फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उनके संघर्ष के दिनों में डायरेक्टर से काम के सिलसिले में मिलीं तो उसने कॉम्प्रोमाइज करने को कहा। इस घटना ने उन्हें कई सप्ताह तक काफी परेशान किया।

डोनल कहती हैं, “मैं अपने काम की पूजा करती हूँ। मुझे इस बात का विश्वास था कि भले ही थोड़ा अधिक स्ट्रगल करना पड़े, लेकिन मैं इंडस्ट्री में अपनी मेहनत से अपना मुकाम हासिल करूँगी। इसीलिए उस घटना के बाद मैंने उस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी।” डोनल से काम के बदले साथ सोने के लिए कहने वाला साउथ की फिल्मों का डायरेक्टर था। हालाँकि, फिल्मों में काम नहीं मिलने के बाद डोनल ने टीवी इंडस्ट्री का रूख किया। यहाँ उन्होंने अपने लिए काम तलाशे।

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले डोनल बिष्ट दिल्ली में एक पत्रकार हुआ करती थीं। उन्होंने पत्रकारिता की पढ़ाई की थी। डोनल कहती हैं कि जब वो पत्रकारिता कर रही थीं तो उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि वो फिल्म इंडस्ट्री के लिए ही बनी हैं।

बहरहाल डोनल अकेली नहीं हैं, जो कास्टिंग काउच का शिकार हुई हैं। इसी महीने ‘साथ निभाना साथिया-2’ की एक्ट्रेस स्नेहा जैन ने भी अपने साथ हुई कास्टिंग काउच की घटना का खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि जब वह ग्रेजुएशन में थीं, उस दौरान साउथ की फिल्मों के एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें फोन किया था। स्टूडेंट लाइफ पर बनने वाली एक फ‍िल्‍म के लिए उनसे बात की थी।

स्नेहा जैन ने कहा, “जब मैं उस आदमी से मिली तो उसने मुझसे कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा। मैं तो हैरान रह गई। उसने कहा कि कॉम्प्रोमाइज करते ही मैं डायरेक्टर से मिल सकती हूँ। मेकर्स मुझे फिल्म में काम करने के लिए मोटी रकम भी देंगे। उस आदमी ने कहा कि बस मुझे उसके साथ पूरा दिन बिताना होगा। मुझे यकीन हो गया था कि मैं गलत जगह फँस गई हूँ। मैंने उस आदमी को साफ मना कर दिया।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -