Tuesday, July 27, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनफरहान भाई, रिया चक्रवर्ती को जमानत मिली है क्लीन चिट नहीं आप चिल करिए

फरहान भाई, रिया चक्रवर्ती को जमानत मिली है क्लीन चिट नहीं आप चिल करिए

रिया के जेल से बाहर आने पर सिर्फ फरहान अख्तर ही नहीं अनुभव सिन्हा, शिबानी दांडेकर, स्वरा भास्कर, हुमा कुरैशी जैसे और कई बॉलीवुड कलाकारों ने ट्वीट करते हुए इस कदर खुशी जाहिर की मानो कोर्ट ने रिया को सारे आरोपों से बरी कर दिया हो।

एक तरफ जहाँ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित हत्या और ड्रग्स मामले की आरोपित रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत मिल गई, वहीं जमानत मिलने पर उनके समर्थक ऐसे खुश हो रहे है मानो की उन्हें क्लीन चिट मिल गई हो। इसी कड़ी में बॉलीवुड कलाकार फरहान अख्तर ने ट्वीट करते हुए न्यूज़ एंकर्स पर गुस्सा तो निकाला ही है, साथ ही रिया चक्रवर्ती के परिवार से माफी माँगने की भी बात कही है।

फरहान अख्तर ने रिया चक्रवर्ती को जमानत मिलने पर बिना समय गँवाए ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, “क्या वो एंकर्स अब माफी माँगेंगे, जिन्होंने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर आरोप लगाए थे। मुझे नहीं लगता। लेकिन अब उन्हें गोल पोस्ट शिफ्ट करते हुए जरूर देखना। वे इसके लिए कुख्यात हैं…”

जमानत मिलने और क्लीन चिट मिलने में फर्क होता है

फरहान के इस ट्वीट को देखकर ऐसा लग रहा मानों वह जमानत मिलने और आरोपों से बरी होने के अंतर को भूल गए हों। और शायद वह ये भी नहीं जानना चाहते हैं कि जमानत मिलने पर भी रिया के खिलाफ उसी तरह की कानूनी कार्रवाई जारी रहेंगी जैसे कि चल रही थीं। बस वो अब न्यायिक हिरासत से बाहर हैं। यही नहीं, NCB ने भी अभी रिया की जमानत के खिलाफ अदालत जाने की बात कही है। लेकिन फरहान अख्तर मानो अपनी भड़ास निकालने की जल्दबाजी में थे।

फरहान अख्तर के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी उनके जम कर मजे लिए हैं। किसी ने उन्हें जमानत का मतलब सिखाया तो किसी ने रिया से शादी करने तक की भी बात तक कह डाली।

बता दें कि रिया के जेल से बाहर आने पर सिर्फ फरहान अख्तर ही नहीं अनुभव सिन्हा, शिबानी दांडेकर, स्वरा भास्कर, हुमा कुरैशी जैसे और कई बॉलीवुड कलाकारों ने ट्वीट करते हुए इस कदर खुशी जाहिर की मानो कोर्ट ने रिया को सारे आरोपों से बरी कर दिया हो। शायद इन सभी ने इस बात पर ध्यान ही नहीं दिया कि NCB ने रिया के जमानत को कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कही है।

रिया की जमानत पर NCB देगी कोर्ट को चुनौती

गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती की जमानत के विरोध में सुप्रीम कोर्ट को चुनौती देने की बात कही है। NCB के पास रिया की जमानत के विरोध में अपने तर्क हैं।

जमानत का विरोध करते हुए अनिल सिंह ने कहा, “मैं यह बताना हूँ कि यह एक ड्रस सिंडिकेट है और वे सभी आपस में जुड़े हैं। अब तक गिरफ्तार किए गए सभी एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और यह एक सिंडिकेट है। सभी लगातार खरीदारी कर रहे थे। बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया को सशर्त जमानत दी है। वहीं, रिया के भाई शोविक और एक अन्य की जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया है।”

उल्लेखनीय है कि रिया चक्रवर्ती को 1 लाख रुपए के मुचलके पर जमानत मिली है। इस जमानत के साथ कई तरह की शर्त है। जिसका रिया चक्रवर्ती को भी पालन करना होगा। कोर्ट ने कहा कि रिया को प्रत्येक 10 दिन बाद पुलिस स्टेशन में जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी और रिहा होने के बाद उन्हें अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। विदेश यात्रा में जाने से पहले रिया को कोर्ट की अमुमति लेनी होगी। अगर रिया को ग्रेटर मुंबई छोड़ना होगा तो उन्हें अपने जाँच अधिकारी से इजाजत लेनी होगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम: नूर मुहम्मद, काम: रोहिंग्या-बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को बेचना; 36 घंटे चला UP पुलिस का ऑपरेशन, पकड़ा गया गिरोह

देश में रोहिंग्याओं को बसाने वाले अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी के गिरोह का उत्तर प्रदेश एटीएस ने भंडाफोड़ किया है। तीन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

‘राजीव गाँधी थे PM, उत्तर-पूर्व में गिरी थी 41 लाशें’: मोदी सरकार पर तंज कसने के फेर में ‘इतिहासकार’ इरफ़ान हबीब भूले 1985

इतिहासकार व 'बुद्धिजीवी' इरफ़ान हबीब ने असम-मिजोरम विवाद के सहारे मोदी सरकार पर तंज कसा, जिसके बाद लोगों ने उन्हें सही इतिहास की याद दिलाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe