Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन₹20 करोड़ में बनी 'हनुमान' ने 10 दिन में ही कमा लिए ₹200 करोड़:...

₹20 करोड़ में बनी ‘हनुमान’ ने 10 दिन में ही कमा लिए ₹200 करोड़: बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है टॉलीवुड की ‘पहली सुपरहीरो फिल्म’, राम मंदिर को भी जाता है दान

'हनुमान' का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 200 करोड़ रुपए के पार पहुँच चुका है। फिल्म के रिलीज़ होने के 10 दिनों बाद रविवार (21 जनवरी, 2024) को पूरी दुनिया में 23 करोड़ 91 लाख रुपए का कारोबार किया।

फिल्म ‘हनुमान’ बॉक्स ऑफिस पर बीते 10 दिनों से शानदार कमाई कर रही है। तेजा सज्जा के अभिनय से सजी और प्रशांत वर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 200 करोड़ के पार पहुँच चुका है। ये फिल्म 12 जनवरी, 2024 को रिलीज़ हुई थी। मात्र 10 दिनों में फिल्म 200 करोड़ रुपए की कमाई को पार कर गई है।

फिल्म ‘हनुमान’ में सेकेंड वीकेंड पर भी पहले वीकेंड के करीब कमाई की है। फर्स्ट वीकेंड में फिल्म ने 41 करोड़ 59 लाख रुपए कमाए थे। वहीं सेकेंड वीकेंड पर फिल्म में 41 करोड़ 25 लाख रुपए का कलेक्शन किया।

इसे फिल्म ने टोटल डोमेस्टिक कलेक्शन में महेश बाबू जैसे सुपरस्टार की फिल्म ‘गुंटूर कारम’ को पछाड़ दिया है। जहाँ ‘गुंटूर कारम’ ने 21 जनवरी, 2024 को 3 करोड़ 75 लाख रुपए का कारोबार किया। वहीं वहीं ‘हनुमान’ ने रविवार को ही इससे करीब 5 गुना अधिक कलेक्शन किया।

इस फिल्म ने 21 जनवरी को 16 करोड़ 50 लाख रुपए का कलेक्शन किया। इसके साथ ही हनुमान का टोटल डोमेस्टिक कलेक्शन अब 130 करोड़ 60 लाख रुपए हो गया है। उधर ‘गुंटूर कारम’ का टोटल डोमेस्टिक कलेक्शन 118 करोड़ रुपए है।

वहीं ‘हनुमान’ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 200 करोड़ रुपए के पार पहुँच चुका है। फिल्म के रिलीज़ होने के 10 दिनों बाद रविवार (21 जनवरी, 2024) को पूरी दुनिया में 23 करोड़ 91 लाख रुपए का कारोबार किया। इसके साथ ही इसका कुल वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 209 करोड़ रुपए तक जा पहुँचा।

ये फिल्म उत्तरी अमेरिका में 5वीं सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉलीवुड फिल्म बन चुकी है। नॉर्थ अमेरिकन बॉक्स ऑफिस पर ‘हनुमान’ फिल्म का कलेक्शन 32 करोड़ रुपए से अधिक तक जा पहुँचा। इस तरह से इस फिल्म ने कमाई के मामले में अल्लू अर्जुन की ‘अला वैकुंठपुरमलू’, राम चरण की ‘रंगस्थलम’, महेश बाबू की ‘भरत अने नेनू’ और प्रभास की ‘साहो’ और ‘आदिपुरुष’ जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

दिलचस्प बात है कि बगैर किसी सुपर स्टार के कम बजट में बनी इस फिल्म ने इतनी कमाई करना इसकी उपलब्धि भी है। 34 साल के निर्देशक प्रशांत वर्मा और 29 साल अभिनेता तेजा सज्जा की इस फिल्म ‘HanuMan’ ने धमाल मचा दिया। ये फिल्म बड़ों के साथ ही बच्चों को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के वक्त इसका रिलीज होना भी इसका प्लस प्वाइंट है। इस फिल्म को पूरे परिवार के साथ देखे जा सकने वाला यूनिवर्सल यानी U सर्टिफिकेट दिया गया है।

ये फिल्म पूरी तरह से न तो एनिमेशन बेस्ड है और न ही पूरी तरह से धार्मिक है। इसके साथ एक बात और खास है कि इस फिल्म के हर टिकट पर 5 रुपए अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण के लिए दिए जाएँगे। तकनीक के मामले में ‘हनुमान’ फिल्म की सिनेमाटोग्राफी और VFX इसका एक अहम हिस्सा है।

फिल्म की कहानी की बात करें तो गाँव में हो रही राजनीति, हीरो और विलेन के साथ एक-एक कॉमेडियन, कमजोरों का शोषण करते ताकतवर, प्रेमिका को बचाता प्रेमी और इन सबके साथ बजरंग बली है। ये फिल्म डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने मूलतः ये फिल्म तेलुगू में बनाई है। ये मूवी हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी, अंग्रेजी, स्पेनिश, कोरियन, जापानी और मंदारिन (चीनी) सहित 11 भाषाओं में एक साथ रिलीज की गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -