Sunday, October 17, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनसुशांत के कुक से शुरू हुई पूछताछ: मुंबई पुलिस से लेकर पोस्टमार्टम करने वाले...

सुशांत के कुक से शुरू हुई पूछताछ: मुंबई पुलिस से लेकर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर तक हर संदिग्ध से पूछताछ करेगी CBI

सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के कुक/बावर्ची नीरज को पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस लेकर गई है। इस मामले में उससे पूछताछ शुरू भी हो चुकी है। इसके अलावा सीबीआई मुंबई पुलिस की उस टीम से भी पूछताछ करेगी जो घटनास्थल पर सबसे पहले पहुँची थी। इसके बाद मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों, अन्य सदस्यों और सुशांत सिंह के दोस्तों के भी पूछताछ की जाएगी।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो ने जाँच शुरू कर दी है। सीबीआई का 16 सदस्यों वाला समूह गुरूवार (20 अगस्त 2020) की शाम मुंबई पहुँचा। सीबीआई की टीम ने दिवगंत अभिनेता की मौत की जाँच के लिए एक एसआईटी का गठन भी किया है। सीबीआई की एसआईटी टीम आज सुशांत सिंह के बांद्रा स्थित आवास से जाँच शुरू करेगी। वहाँ पहुँच कर सीबीआई की टीम पूरा क्राइम सीन रीक्रियेट करेगी।     

सीबीआई की टीम ने इस मामले पर योजना बनाने के लिए रात के लगभग 12 बजे तक बैठक की। सीबीआई द्वारा अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक़ गवाहों से पूछताछ शुरू हो चुकी है। इसके अलावा मुंबई पुलिस के पास इस मामले से संबंधित जितने भी दस्तावेज़ हैं वह इकट्ठा किए जाएँगे। ख़बरों के मुताबिक़ सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के कुक/बावर्ची नीरज को पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस लेकर गई है। इस मामले में उससे पूछताछ शुरू भी हो चुकी है।    

सीबीआई के अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया था कि वह इस मामले में किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं करेंगे। उनके खिलाफ़ तब तक कोई कार्रवाई नहीं होगी जब तक ठोस सबूत और गवाह नहीं मिल जाते हैं। इसके अलावा सीबीआई मुंबई पुलिस की उस टीम से भी पूछताछ करेगी जो घटनास्थल पर सबसे पहले पहुँची थी। इसके बाद मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों, अन्य सदस्यों और सुशांत सिंह के दोस्तों के भी पूछताछ की जाएगी। इतना ही नहीं सीबीआई ऐसे संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ करेगी जिनसे पहले पूछताछ हो चुकी है।    

वहीं बीएमसी ने इस मुद्दे पर कहा है सुशांत सिंह मामले की जाँच के पहले सीबीआई की टीम को क़्वारन्टाइन नहीं किया जाएगा। बीएमसी के मुताबिक़ केंद्रीय जाँच ब्यूरो ने पहले ही इस मामले में छूट देने की माँग की थी नतीजतन वह अपनी कार्रवाई जारी रख सकते हैं। मुंबई स्थित सीबीआई की एंटी करप्शन विंग के डीआईजी सुवेज़ हक़ को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वह सीबीआई की जाँच के दौरान मुंबई पुलिस और सीबीआई के बीच संवाद और समन्वय बनाने का काम करेंगे। मुंबई पुलिस के पास मौजूद सुशांत सिंह की जाँच से जुड़े दस्तावेज़ सीबीआई को दिलाने में भी उनकी भूमिका अहम होगी।    

सीबीआई की एसआईटी टीम की कमान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर संभालेंगे। इसके अलावा डीआईजी गगनदीप गंभीर, एसपी नुपुर प्रसाद और डीएसपी अनिल कुमार यादव भी शामिल हैं। वहीं एसआईटी की टीम को दो हिस्सों में बाँटा गया है। पहली टीम मामले से जुड़े अहम लोगों से पूछताछ करेगी। दूसरी टीम फोरेंसिक सबूत इकट्ठा करेगी और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी मुलाक़ात करेगी। सबसे महत्वपूर्ण सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस द्वारा की गई जाँच का गहन विश्लेषण भी करेगी।             

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe