Monday, April 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसुशांत के कुक से शुरू हुई पूछताछ: मुंबई पुलिस से लेकर पोस्टमार्टम करने वाले...

सुशांत के कुक से शुरू हुई पूछताछ: मुंबई पुलिस से लेकर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर तक हर संदिग्ध से पूछताछ करेगी CBI

सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के कुक/बावर्ची नीरज को पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस लेकर गई है। इस मामले में उससे पूछताछ शुरू भी हो चुकी है। इसके अलावा सीबीआई मुंबई पुलिस की उस टीम से भी पूछताछ करेगी जो घटनास्थल पर सबसे पहले पहुँची थी। इसके बाद मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों, अन्य सदस्यों और सुशांत सिंह के दोस्तों के भी पूछताछ की जाएगी।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो ने जाँच शुरू कर दी है। सीबीआई का 16 सदस्यों वाला समूह गुरूवार (20 अगस्त 2020) की शाम मुंबई पहुँचा। सीबीआई की टीम ने दिवगंत अभिनेता की मौत की जाँच के लिए एक एसआईटी का गठन भी किया है। सीबीआई की एसआईटी टीम आज सुशांत सिंह के बांद्रा स्थित आवास से जाँच शुरू करेगी। वहाँ पहुँच कर सीबीआई की टीम पूरा क्राइम सीन रीक्रियेट करेगी।     

सीबीआई की टीम ने इस मामले पर योजना बनाने के लिए रात के लगभग 12 बजे तक बैठक की। सीबीआई द्वारा अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक़ गवाहों से पूछताछ शुरू हो चुकी है। इसके अलावा मुंबई पुलिस के पास इस मामले से संबंधित जितने भी दस्तावेज़ हैं वह इकट्ठा किए जाएँगे। ख़बरों के मुताबिक़ सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के कुक/बावर्ची नीरज को पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस लेकर गई है। इस मामले में उससे पूछताछ शुरू भी हो चुकी है।    

सीबीआई के अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया था कि वह इस मामले में किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं करेंगे। उनके खिलाफ़ तब तक कोई कार्रवाई नहीं होगी जब तक ठोस सबूत और गवाह नहीं मिल जाते हैं। इसके अलावा सीबीआई मुंबई पुलिस की उस टीम से भी पूछताछ करेगी जो घटनास्थल पर सबसे पहले पहुँची थी। इसके बाद मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों, अन्य सदस्यों और सुशांत सिंह के दोस्तों के भी पूछताछ की जाएगी। इतना ही नहीं सीबीआई ऐसे संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ करेगी जिनसे पहले पूछताछ हो चुकी है।    

वहीं बीएमसी ने इस मुद्दे पर कहा है सुशांत सिंह मामले की जाँच के पहले सीबीआई की टीम को क़्वारन्टाइन नहीं किया जाएगा। बीएमसी के मुताबिक़ केंद्रीय जाँच ब्यूरो ने पहले ही इस मामले में छूट देने की माँग की थी नतीजतन वह अपनी कार्रवाई जारी रख सकते हैं। मुंबई स्थित सीबीआई की एंटी करप्शन विंग के डीआईजी सुवेज़ हक़ को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वह सीबीआई की जाँच के दौरान मुंबई पुलिस और सीबीआई के बीच संवाद और समन्वय बनाने का काम करेंगे। मुंबई पुलिस के पास मौजूद सुशांत सिंह की जाँच से जुड़े दस्तावेज़ सीबीआई को दिलाने में भी उनकी भूमिका अहम होगी।    

सीबीआई की एसआईटी टीम की कमान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर संभालेंगे। इसके अलावा डीआईजी गगनदीप गंभीर, एसपी नुपुर प्रसाद और डीएसपी अनिल कुमार यादव भी शामिल हैं। वहीं एसआईटी की टीम को दो हिस्सों में बाँटा गया है। पहली टीम मामले से जुड़े अहम लोगों से पूछताछ करेगी। दूसरी टीम फोरेंसिक सबूत इकट्ठा करेगी और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी मुलाक़ात करेगी। सबसे महत्वपूर्ण सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस द्वारा की गई जाँच का गहन विश्लेषण भी करेगी।             

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने कहा- चुनाव प्रचार से रोकने के लिए किया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अब 29 अप्रैल को सुनेंगे आपकी: ED से माँगा...

सुप्रीम कोर्ट ने 15 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं AAP के नेता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया।

वादे किए 300+, कैंडिडेट 300 भी नहीं मिले: इतिहास की सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ रही कॉन्ग्रेस, क्या पार्टी के सफाए के बाद...

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा करीब 100 लोकसभा सीटों से होकर गुजरी, इनमें से आधी से अधिक सीटों पर कॉन्ग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe