Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअरबी घोड़ा, ईरानी बिल्ली... झुमके से लेकर कार तकः जैकलीन फर्नांडिस को मिले 'गिफ्ट'...

अरबी घोड़ा, ईरानी बिल्ली… झुमके से लेकर कार तकः जैकलीन फर्नांडिस को मिले ‘गिफ्ट’ की लिस्ट, हिरोइन की माँ, भाई-बहन पर भी मेहरबान था सुकेश

सुकेश ने जैकलीन की माँ को लग्जरी कार मासेराती और पॉर्श कार गिफ्ट में दी थी। अमेरिका में रहने वाली जैकलीन की बहन को उसने 1.50 लाख अमेरिकी डॉलर (लगभग 1.20 करोड़ रुपए) लोन के रूप में दिए थे। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जैकलीन के भाई को भी 15 लाख रुपए दिए गए थे।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से संंबंधित करोड़ों रुपए के वसूली के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को आरोपित बनाया है।

वहीं, ED जैकलीन के खिलाफ धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत दूसरी पूरक अभियोजन शिकायत भी दर्ज कर सकती है। बता दें कि रैनबैक्सी के प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 215 करोड़ रुपए की वसूली के मामले में दिल्ली पुलिस ने सुकेश को गिरफ्तार किया था।

यह पहली बार है जब जैकलीन को किसी मामले में आरोपित बनाया गया है। इससे पहले उनसे ED ने सिर्फ पूछताछ की थी। इधर आरोपित बनाए जाने पर जैकलीन के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें मीडिया से मिली है। ED की तरफ से कोई आधिकारिक कम्युनिकेशन नहीं किया गया है।

पाटिल का कहना है कि अगर जैकलीन को आरोपित बनाया गया है तो य दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि वह खुद पीड़ित हैं ना कि आरोपित। उनके वकील ने कहा कि जैकलीन एक बड़े षडयंत्र का शिकार हुई हैं। उन्होंने जाँच के दौरान ED को हर से सहयोग दिया, जानकारी दी, फिर ED उनके साथ हुई धोखाधड़ी को समझने में विफल रही।

बताया जाता है कि जैकलीन को इस बात की जानकारी थी कि सुकेश एक अपराधी और वह जबरन वसूली करने वाला है। एक्ट्रेस को कॉनमैन ने 10 करोड़ रुपए का सामान गिफ्ट किया था। ED ने जैकलीन की 7.2 करोड़ रुपए की फिक्स डिपॉजिट को कुर्क किया था।

गिरफ्तार सुकेश और जैकलीन के बीच रिश्तों की लगातार खबरें आती रही हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जैकलीन ने जेल में बंद सुकेश से मुलाकात भी की थी। वहीं, सुकेश ने जैकलीन और उनके परिवार को कई महँगे गिफ्ट दिए थे।

जैकलीन और उनके परिवार को सुकेश ने दिया गिफ्ट

सुकेश ने जैकलीन की माँ को लग्जरी कार मासेराती और पॉर्श कार गिफ्ट में दी थी। अमेरिका में रहने वाली जैकलीन की बहन को उसने 1.50 लाख अमेरिकी डॉलर (लगभग 1.20 करोड़ रुपए) लोन के रूप में दिए थे। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जैकलीन के भाई को भी 15 लाख रुपए दिए गए थे।

सुकेश ने सिर्फ जैकलीन के परिवार को ही महँगे गिफ्ट नहीं दिए, उसने जैकलीन को भी दिया। उसने जैकलीन को डिजाइनर गुच्ची, चैनल एवं वाईएसएल बिर्किन के महँगे बैग और महँगे झुमके दिए। वाईएसएल, लुई वुइटन और गुच्ची के जूते, कार्टियर चूड़ियाँ (3) तथा हेमीज़ एवं टिफ़नी के कंगन दिए। इसके अलावा रोलेक्स, रोजर डुबुइस और फ्रेेंक मूलर की लग्जरी घड़ियाँ दीं।

सुकेश ने जैकलीन को BMW (5) और मिनी कूपर कार भी गिफ्ट की थी। हालाँकि, जैकलीन इसे लौटाने का दावा करती हैं। इसके अलावा, गुच्ची के दो जिमवियर, 52 लाख रुपए का एक अरबी घोड़ा एस्पुएला, 9-9 लाख रुपए की तीन फारसी बिल्लियाँ भी दीं। सुकेश ने जैकलीन के लिए किराए पर निजी जेट भी लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल है या झटका… मीट की दुकान के बाहर लिखो: जयपुर नगर निगम ने जारी किया आदेश, शिव मंदिर के पास और काँवड़ियों के...

जयपुर नगर निगम ने कावंडियों के रास्ते में और शिव मंदिर के निकट खुले में मीट बिक्री पर रोक लगाने की बात कही है।

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -