Sunday, May 29, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनKGF Chapter 2 ने रचा इतिहास, पहले दिन ही कमाए ₹134.50 करोड़: RRR भी...

KGF Chapter 2 ने रचा इतिहास, पहले दिन ही कमाए ₹134.50 करोड़: RRR भी रह गई पीछे

केजीएफ: चैप्टर 2 ने रिलीज के पहले ही दिन केजीएफ चैप्टर वन के लाइफटाइम कमाई को भी पछाड़ दिया है। केजीएफ वन का लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 44.09 करोड़ रुपए है।

रॉकिंग स्टार यश (Yash) की फिल्म केजीएफ: चैप्टर 2 (KGF: Chapter 2) ने रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर जलवा बिखेर दिया है। फिल्म ने धमाकेदार कमाई कर इतिहास रच दिया है। यह फिल्म कोविड के बाद के दौर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई है। केजीएफ: चैप्टर 2 के निर्माताओं ने ओपनिंग डे कलेक्शन के साथ एक नया पोस्टर जारी किया।

पोस्टर के अनुसार, एक्शन फिल्म ने पहले दिन 134.50 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की है। चार भाषाओं में डब इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने 53.95 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। यह किसी कन्नड़ फिल्म के लिए एक अभूतपूर्व उपलब्धि है। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित केजीएफ: चैप्टर 2 अब बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है।

खबरों के अनुसार, एक और रिकॉर्ड तोड़ते हुए फिल्म ने बुधवार की रात 9 बजे तक टिकटों की एडवांस बिक्री से कुल 65.10 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की टीम ने फिल्म में हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता संजय दत्त और अभिनेत्री रवीना टंडन को कास्ट किया गया है। इनके अलावा फिल्म में प्रकाश राज, ईश्वरी राव, राव रमेश जैसे कलाकार भी शामिल हैं। 

‘केजीएफ 2’ से राजामौली की फिल्म आरआरआर को काफी टक्कर मिल रही है। फिल्म की कमाई में 20 फीसदी की गिरावट देखी गई है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ‘आरआरआर’ ने हिंदी में अब तक कुल 243.79 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। उन्होंने बताया कि फिल्म ने शुक्रवार को 5 करोड़, शनिवार को 7.50 करोड़, रविवार को 10.50 करोड़, सोमवार को 3.50 करोड़, मंगलवार को 3 करोड़ और बुधवार को 2.70 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर गुरुवार को 3 करोड़ की कमाई की है।

फिल्म ‘आरआरआर’ ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 3 दिन में 50 करोड़ रुपए, 5 दिन में 100 करोड़ रुपए 9 दिन में 150 करोड़ रुपए, 13 दिन में 200 करोड़ रुपए और 17 दिन में 225 करोड़ रुपए का आँकड़ा पार कर लिया था। इस तरह से फिल्म ने 243.79 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। 

बता दें कि साल 2018 में केजीएफ: चैप्टर वन रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन कुछ समय के बाद फिल्म को तगड़ी पब्लिसिटी मिली थी। इसकी वजह से फिल्म के दूसरे पार्ट के लिए दर्शकों में तगड़ा एक्साइटमेंट देखने को मिला था। केजीएफ: चैप्टर 2 ने रिलीज के पहले ही दिन केजीएफ चैप्टर वन के लाइफटाइम कमाई को भी पछाड़ दिया है। केजीएफ वन का लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 44.09 करोड़ रुपए है। फिल्म के दूसरे पार्ट की रिलीज के साथ ही अब दर्शक केजीएफ: चैप्टर 3 का इंतजार कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe