Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन20 साल की तुनिशा शर्मा की मौत के पीछे 'लव जिहाद' का एंगल होने...

20 साल की तुनिशा शर्मा की मौत के पीछे ‘लव जिहाद’ का एंगल होने की भी चर्चा: जानिए कौन है शीजान मोहम्मद खान, जिसे 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया

अभिनेत्री तुनिशा शर्मा की माँ ने आरोप लगाया था कि शीजान के कारण उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। तुनिशा की माँ के आरोप के बाद पुलिस ने शीजान को हिरासत में लेते हुए कोर्ट में पेश किया था।

टीवी एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा की संदिग्ध मौत के मामले में तुनिशा के एक्स बॉयफ्रेंड और को-स्टार शीजान खान को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। तुनिशा की माँ का आरोप है कि शीजान से परेशान होकर तुनिशा ने आत्महत्या की है। इस बीच, भाजपा नेता राम कदम ने कहा है कि यदि तुनिशा शर्मा की मौत के मामले में ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया तो कड़ी जाँच होगी।

कौन है शीजान खान

तुनिशा शर्मा की संदिग्ध मौत के बाद से लोग यह जानना चाहते हैं कि जिस शीजान खान पर तुनिशा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लग रहा है, वह कौन है। शीजान खान का पूरा नाम शीजान मोहम्मद खान है। उन्होंने टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ में अकबर के बचपन का किरदार निभाया था। इससे पहले भी वह कई टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके हैं। फिलहाल वह सब टीवी के शो ‘अली बाबा-दास्तान-ए-काबुल में’ नजर आ रहे थे। शीजान की दो बड़ी बहनें फलक नाज और शफक नाज हैं। ये दोनों भी टीवी एक्ट्रेस हैं।

साल 2013 में जोधा अकबर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शीजान ने साल 2016 में ‘सिलसिला प्यार का’ नामक टीवी शो में काम किया था। इसके बाद, साल 2017 में वह ‘चंद्र नंदिनी’ सीरियल में नजर आए। साल 2018 में ‘पृथ्वी वल्लभ’ में भी बतौर एक्टर काम किया था। वहीं, साल 2019 में ‘तारा फ्रॉम सितारा’ और ‘एक थी रानी एक था रावण’ में भी काम किया था। 2020 में शीजान ‘नजर 2’ और 2021 में ‘पवित्र- भरोसा का एक सफर’ नजर आए थे।

तुनिशा शर्मा से पहले शीजान खान का नाम टीवी सीरियल ‘कुंडली भाग्‍य’ फेम एक्‍ट्रेस मृणाल सिंह से भी जुड़ा था। हालाँकि, बाद में वे दोनों अलग हो गए थे। कहा जा रहा है कि अली बाबा-दास्तान ए काबुल की शूटिंग के दौरान शीजान और तुनिशा शर्मा नजदीक आ गए थे।

4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया शीजान

अभिनेत्री तुनिशा शर्मा की माँ ने आरोप लगाया था कि शीजान के कारण उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। तुनिशा की माँ के आरोप के बाद पुलिस ने शीजान को हिरासत में लेते हुए कोर्ट में पेश किया था। जहाँ से कोर्ट ने शीजान को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। यानी अब, बुधवार (28 दिसंबर 2022) तक शीजान पुलिस हिरासत में ही रहेगा।

शीजान के वकील ने बार-बार यह दावा किया है कि शीजान निर्दोष है। पुलिस ने शीजान का फोन भी ले लिया है। पुलिस कोर्ट से परमीशन लेकर फोन की भी जाँच कर सकती है। ऐसे में, आने वाले 4 दिन बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

देश भर में लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए भाजपा नेता माधव कहा ने कहा है कि मामला लव जिहाद से जुड़ा है या नहीं इसकी जाँच की जाएगी। उन्होंने कहा है, “तुनिषा शर्मा के परिवार को न्याय मिलेगा। हम पता लगाएँगे कि मामला लव जिहाद से जुड़ा है या नहीं और अगर जुड़ा है तो इसके पीछे के षड्यंत्रकारियों और संगठनों का भंडाफोड़ किया जाएगा।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -