Sunday, September 19, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनकमाल खान ने मनोज बाजपेयी को कहा 'गंजेड़ी': एक्टर ने दर्ज कराया मानहानि का...

कमाल खान ने मनोज बाजपेयी को कहा ‘गंजेड़ी’: एक्टर ने दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा, सलमान से भी हो चुकी है काँटे की भिड़ंत

कमाल ने ट्वीट किया, "...दादू जी आप मुझे परेशान करके अपना करियर नहीं बचा सकते। आप पूरा बॉलीवुड को मेरे खिलाफ खड़ा कर रहे हैं ताकि मैं आपकी फिल्मों की समीक्षा न कर सकूँ, लेकिन ऐसा नहीं होगा। मैं फिर भी आपकी सभी फिल्मों की समीक्षा करूँगा।"

अक्सर विवादों में रहने वाले कमाल आर खान के खिलाफ फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी ने ऐक्शन लेते हुए उनके खिलाफ मानहानि का दावा किया है। बाजपेयी ने कहा कि कमाल आर खान उन्हें ‘चरसी’ और ‘गंजेड़ी’ कहकर संबोधित किया, इसके कारण उनकी छवि धूमिल हुई है। दरअसल, कमाल आर खान ने एक ट्वीट में मनोज बाजपेयी को एक फिल्म के रिव्यू में चरसी और गंजेड़ी कहकर संबोधित किया था। उन्होंने बाजपेयी की वेब सीरीज ‘दी फैमिली मैन’ की तुलना सॉफ्ट पॉर्न से की थी और उनकी पत्नी और बेटी के बारे में भी अशोभनीय बातें कही थीं।

मनोज बाजपेयी ने मंगलवार को कमाल आर खान के खिलाफ इंदौर के एक कोर्ट में मानहानि का दावा किया है। खबरों के अनुसार, मनोज बाजपेयी ने कमाल आर खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 500 के अंतर्गत ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के कोर्ट में आपराधिक मानहानि का दावा किया है। गौरतलब है कि कमाल आर खान इस तरह के विवादों में अक्सर पड़ जाते हैं। ऐसा ही उनका एक मामला सलमान खान के साथ आया था, जिसमें सलमान खान ने उनके खिलाफ मानहानि का दावा ठोका था। कमाल ने सलमान की फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई को एक घटिया फिल्म बताया था और सलमान खान पर भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया था।

दरअसल, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता और बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में शुमार किये जाने वाले मनोज बाजपेयी को लेकर कमाल आर खान ने 26 जुलाई को एक ट्वीट किया था। कमाल आर खान ने मनोज वाजपेयी अभिनीत ‘द फैमिली मैन’ के ट्विटर पर कथित रिव्यू के दौरान यह बात कही थी। बुधवार को उन्होंने एक पोल जारी कर लिखा, “क्या आपको लगता है कि अब हर बॉलीवुड वाला अगले 2 वर्षों में मेरे खिलाफ मानहानि का दावा ठोकने वाला है?”

I am not a Lukkha and Faaltu in life, So I don’t watch web series. Better you ask Sunil Pal. But why do you like to watch a Charsi, Ganjedi Manoj? You can’t be selective. If you hate Charsi Ganjedi in Bollywood, So you should hate everyone. https://t.co/MBQTyevI0L— KRK (@kamaalrkhan) July 26, 2021

मनोज बाजपेयी इस साल ‘दी फैमिली मैन’ सीज़न 2 के अलावा नेटफ्लिक्स एंथॉलजी फिल्म ‘रे’, ज़ी5 पर रिलीज़ हुई ‘डायल 100’ और ‘साइलेंस’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं। वे फिलहाल ‘डिस्पैच’ नाम की फिल्म में काम कर रहे हैं। मनोज आने वाले दिनों में मलयाली भाषा की फिल्म ‘कुरुप’ में दुलकर सलमान के साथ नजर आएँगे।

मनोज वाजपेयी के मानहानि के दावे पर कमाल आर खान ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दिया है। उन्होंने लिखा, “अभी तक मुझे कोई नोटिस नहीं मिला है, लेकिन मीडिया बता रही है कि मनोज बाजपेयी ने मेरे खिलाफ इंदौर में मानहानि का दावा किया है। अगर मनोज मुंबई में रहते हैं तो केस दर्ज कराने के लिए इंदौर क्यों गए? उन्हें मुंबई पुलिस और न्यायपालिका पर विश्वास नहीं है? आप सभी जानते हैं कि इंदौर से कौन है?”

उसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा, “उसने मनोज को मुझे परेशान करने के लिए मुंबई के बजाय इंदौर से केस दर्ज कराने के लिए कहा। दादू जी आप मुझे परेशान करके अपना करियर नहीं बचा सकते। आप पूरा बॉलीवुड को मेरे खिलाफ खड़ा कर रहे हैं ताकि मैं आपकी फिल्मों की समीक्षा न कर सकूँ, लेकिन ऐसा नहीं होगा। मैं फिर भी आपकी सभी फिल्मों की समीक्षा करूँगा।”

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोई नोटिस मिलता है तो उनकी वकील चंदन अवस्थी उनका बचाव करने के लिए इंदौर कोर्ट में उपस्थित रहेंगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

अडानी समूह के हुए ‘The Quint’ के प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर, गौतम अडानी के भतीजे के अंतर्गत करेंगे काम

वामपंथी मीडिया पोर्टल 'The Quint' में बतौर प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर कार्यरत रहे संजय पुगलिया अब अडानी समूह का हिस्सा बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,106FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe