Saturday, May 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'मुनव्वर फारूकी की हो चुकी है शादी और एक बेटा भी है': कंगना के...

‘मुनव्वर फारूकी की हो चुकी है शादी और एक बेटा भी है’: कंगना के Lock Upp शो में खुलासा, अंजलि अरोड़ा संग चल रहा रोमांस

मुनव्वर फारूकी का एक इतिहास विवादास्पद रहा है। फारूकी पर भगवान राम और माता सीता के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था। उन्होंने गोधरा नरसंहार के पीड़ितों का भी मज़ाक उड़ाया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की रियलिटी शो लॉकअप (Lock Upp) में 9 अप्रैल को खुलासा हुआ कि विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) की शादी हो चुकी है और उनका एक बेटा भी है। हालाँकि, मियाँ-बीवी साथ नहीं रहते और दोनों का मामला कोर्ट में है। यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है, जब शो की साथी प्रतिभागी अंजलि अरोड़ा के साथ फारूकी के रोमांस के चर्चे हो रहे हैं।

हालाँकि, फारूकी के बारे यह जानकारी लॉकअप शो के माध्यम से लगी, लेकिन इंदौर के एक यूट्यूबर ने इस बारे में पिछले साल की बता दिया था कि फारूकी का निकाह हो चुका है। शो के दौरान यह बात सामने आई कि फारूकी का निकाह कम उम्र में ही हो गया था और पिछले 1.5 साल से दोनों अलग रह रहे हैं।

प्रतिभागियों को दिखाई गई फारूकी और बेटे की तस्वीर

शो के दौरान होस्ट कंगना रनौत ने फारूकी से कहा कि उसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और वह जानना चाहती हैं कि वह इसके बारे में जानना चाहती हैं। फिर एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट (टेलीविजन पर धुंधला) प्रतियोगियों को दिखाया गया, जिसमें फारूकी एक महिला और एक बच्चे के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। तस्वीर को एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर चेतना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया था। इसी पोस्ट को शो में शेयर किया गया।

शुरू में फारूकी ने स्वीकार किया कि यह तस्वीर सही है इसमें दिख रहा शख्स वही है, लेकिन इसके बारे में बताने से मना कर दिया। इनकार कर दिया। शो के बाद अपने YouTube लाइव में चेतना ने बताया कि इस बारे में जानकारी के लिए उन्होंने शो में संपर्क किया था, लेकिन जानकारी से इनकार कर दिया गया। उसके बाद, उसने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पूछा तथा कि फोटो में दिख रहे लोगों के बीच संबंधों के बारे में कोई जानता है। उन्होंने दावा किया फारूकी ने अपने विवाहित होने की सूचना शो को नहीं दी थी।

फारूकी का कबूलनामा

सायशा शिंदे से बात करते हुए फारूकी ने कहा, “मुझ नहीं लगता कि जो चीज का अब मतलब ही नहीं है वो चीज बाहर आए। पहले से ही बहुत सारी परेशानी है। मामला कोर्ट में है। मैं नहीं चाहता कि ये चीजें बाहर आएँ। थोड़ा सा बात करूँगा तो सबको पूरा जाना होगा। मैं चीजों को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा था। ये सब चीजें मुझे 2 साल से खा रही हैं।” इस दौरान फारूकी ने बताया कि वह ये शो अपने बेटे के लिए ही कर रहे हैं।

अंजलि अरोड़ा का कबूलनामा

इससे पहले शुक्रवार (8 अप्रैल) की एपिसोड में एक्ट्रेस अंजलि अरोड़ा ने फारूकी से पूछा कि क्या वह उनसे नाराज हैं। उसने कहा था कि वह पहले दिन ही चिढ़ गया था। फारूकी ने कहा, “अगर कोई समस्या है तो मुझे इसे सहना होगा और मैं इसे पहले से ही सह रहा हूँ। और क्या किया जा सकता है?” अरोड़ा ने पूछा कि क्या वह दिल्ली में उनसे मिलने आएँगे, इस पर फारूकी ने मना कर दिया और कहा कि उन्हें शो के बाहर बहुत काम है।

इंदौर के यूट्यूबर ने बताया था कि फारूकी शादीशुदा है

इसके पहले एक इंदौर के एक यूट्यूबर ने पिछले साल फरवरी में अपने वीडियो में बताया था कि जब फारूकी जब जेल में बंद थे तो उनसे मिलने उनके ससुर आए थे। उस दौरान @king_polo33 नाम से अकाउंट चलाने वाले इस यूट्यूबर ने कहा कि वह जानकर शॉक रह गया कि मुनव्वर फारूकी शादीशुदा है।

फारूकी का विवादस्पद इतिहास

मुनव्वर फारूकी का एक इतिहास विवादास्पद रहा है। फारूकी पर भगवान राम और माता सीता के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था। उन्होंने गोधरा नरसंहार के पीड़ितों का भी मज़ाक उड़ाया था। इस नरसंहार में 27 फरवरी 2002 को महिलाओं और बच्चों सहित 56 हिंदुओं को जिंदा जला दिया गया था। फारूकी को अपनी टिप्पणी के लिए जनवरी 2021 में गिरफ्तार किया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -