Thursday, July 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'The Vaccine War' की स्क्रीनिंग पर दिखीं नूपुर शर्मा, बजती रही तालियाँ: इस्लामी कट्टरपंथियों...

‘The Vaccine War’ की स्क्रीनिंग पर दिखीं नूपुर शर्मा, बजती रही तालियाँ: इस्लामी कट्टरपंथियों से खतरों के कारण सुरक्षा घेरे में रहने को हैं मजबूर

वहीं फिल्म को लेकर बोलते हुए नूपुर शर्मा ने ICMR (भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद) के वैज्ञानिकों को धन्यवाद दिया और कहा, "मुझे आप सभी को धन्यवाद देना है। आप सभी की वजह से हम भारतीय आज भी जिंदा हैं। मैं आपको अपने दिल की गहराई से धन्यवाद देती हूँ। Bharat Can Do It."

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर (The Vaccine War)’ गुरुवार (28 सितंबर, 2023) को सिनेमाघरों रिलीज होगी। इससे पहले राजधानी दिल्ली में फिल्म की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली में भाजपा की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता नूपुर शर्मा भी शामिल हुईं।

‘ऑल्ट न्यूज’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद से नूपुर शर्मा को बीते एक साल से जिहादियों द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही हैं। जुबैर के उकसावे से पहले नूपुर शर्मा टीवी डिबेट का मुख्य चेहरा हुआ करती थीं। लेकिन, अब उन्हें सुरक्षा घेरे में रहना पड़ता है।

दिल्ली में ‘द वैक्सीन वॉर’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के बाद विवेक अग्निहोत्री ने नूपुर शर्मा को मंच पर आमंत्रित किया। साथ ही कहा कि नूपुर शर्मा ने देश की लड़कियों को साहसी बनने के लिए प्रेरित किया है। विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “मुझे पता है कि यह फिल्म विज्ञान को लेकर है। मैं इसे राजनीतिक नहीं बनाना चाहता। लेकिन, मैंने नूपुर को मंच पर इसलिए बुलाया क्योंकि उन्होंने बहुत सारी लड़कियों और भारतीयों को प्रोत्साहित किया है। वह आधुनिक भारत की साहसी महिला का प्रतीक हैं।”

वहीं फिल्म को लेकर बोलते हुए नूपुर शर्मा ने ICMR (भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद) के वैज्ञानिकों को धन्यवाद दिया और कहा, “मुझे आप सभी को धन्यवाद देना है। आप सभी की वजह से हम भारतीय आज भी जिंदा हैं। मैं आपको अपने दिल की गहराई से धन्यवाद देती हूँ। Bharat Can Do It.”

पत्रकार स्वाति गोयल शर्मा ने स्क्रीनिंग के दौरान नूपुर शर्मा को देखकर खुशी जाहिर की। उन्होंने ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “आज ‘द वैक्सीन वॉर’ फिल्म की स्क्रीनिंग पर नूपुर शर्मा को गेस्ट के रूप में देखकर सुखद आश्चर्य हुआ। कोरोना वैक्सीन पर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म और नूपुर शर्मा को उनके द्वारा आमंत्रित किया जाना बहुत शानदार था। नूपुर ने बताया कि वह एक साल से अधिक समय के बाद थिएटर आई हैं।”


स्वाति गोयल शर्मा ने आगे लिखा, “थिएटर में मौजूद सभी लोग नूपुर शर्मा के लिए जब तालियाँ बजा रहे थे, वह क्षण बेहद मार्मिक था। भारतीय वैज्ञानिकों की ऐतिहासिक उपलब्धि पर एक महत्वपूर्ण फिल्म बनाने के लिए विवेक और उनकी टीम को बधाई। यह फिल्म अपने बच्चों को  दिखाएँ उन्हें इससे प्रेरणा मिलेगी।”

पत्रकार सागर कुमार ने ‘X’ पर लिखा, “न भूले हैं और न भूलेंगे। कल भी डंके की चोट पर नूपुर दीदी के साथ खड़े थे और आज भी। आज अच्छा लगा जब दीदी ने बोला सागर तेरे साथ फोटो लेनी है।”

अंकुर नामक यूजर ने लिखा, ” नूपुर शर्मा आप भारत की शेरनी हैं। मैं सभी से यह कह सकता हूँ कि हमें आपको इतने लंबे समय के बाद देखकर बेहद खुशी हुई। जब आपने ‘भारत माता की जय’ कहा तो हमारा आत्मविश्वास और भी अधिक बढ़ गया।”

गौरतलब है कि मई 2022 में काशी में स्थित ज्ञानवापी ढाँचे को लेकर एक टीवी डिबेट चल रही थी। इस दौरान तस्लीम अहमद रहमानी बार-बार हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कमेंट कर रहा था। इसको लेकर BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने रहमानी को जवाब देते हुए पूछा कि यदि इस्लामिक किताबों में जिन चीजों का जिक्र किया गया है। यदि वह सब यहाँ कह दें तो उसे कैसा लगेगा?

‘ऑल्ट न्यूज’ के संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने इस टीवी डिबेट की क्लिप से रहमानी का बयान काट दिया और नूपुर शर्मा के बयान को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। साथ ही दावा किया कि वह पैंगबर मुहम्मद का अपमान कर रहीं थीं। इसके बाद इस्लामवादी नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी समेत कई प्रकार की धमकी देने लगे। कुछ जगहों पर दंगे की भी खबरें सामने आई थीं। इसके बाद BJP ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। कई जगहों पर उनके खिलाफ FIR दर्ज हुई।

यही नहीं, नूपुर शर्मा का समर्थन करने को लेकर कन्हैया लाल तेली और उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई। वहीं जिहादियों की धमकियों के चलते नूपुर शर्मा अब भी अज्ञात स्थान में रहने को मजबूर हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -