Monday, August 2, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनपाताल लोक से हटाई बीजेपी नेता की तस्वीर, MLA नंदकिशोर गुर्जर ने अनुष्का शर्मा...

पाताल लोक से हटाई बीजेपी नेता की तस्वीर, MLA नंदकिशोर गुर्जर ने अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाने की मॉंग की थी

पाताल लोक में अपनी तस्वीर का गलत इस्तेमाल देखकर बीते दिनों लोनी विधानसभा से बीजेपी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने इसकी प्रोड्यूसर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने विवादित सीरिज में अपनी तस्वीर बिना अनुमति इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

वेब सीरीज पाताल लोक में अपनी तस्वीर का गलत इस्तेमाल देखकर बीते दिनों लोनी विधानसभा से बीजेपी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने इसकी प्रोड्यूसर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने विवादित सीरिज में अपनी तस्वीर बिना अनुमति इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। इस शिकायत के बाद निर्माता ने उनकी तस्वीर हटा दी है।

बदली गई तस्वीर

पहले जहाँ सीरीज के पहले एपिसोड में 33 मिनट 20 सेकेंड पर आने वाले एक सीन में हमें नंदकिशोर गुर्जर की तस्वीर देखने को मिल रही थी। वहीं, अब उस जगह कोई और है।

सीरीज में पहले इस्तेमाल की गई तस्वीर

हालाँकि, पहली वाली तस्वीर भी असल तस्वीर नहीं थी। उसे भी छेड़छाड़ कर सीरिज में इस्तेमाल किया गया था। वास्तविक तस्वीर उस समय की थी, जब योगी आदित्यनाथ एक हाइवे प्रोजेक्ट का अनावरण करने गए थे।

वास्तविक तस्वीर

मगर, अनुष्का शर्मा द्वारा प्रो़ड्यूस की गई सीरिज में इसका गलत इस्तेमाल हुआ। सीरीज में इस्तेमाल की गई तस्वीर से सीएम योगी की तस्वीर तो हटा दी गई, लेकिन नंदकिशोर समेत अन्य लोगों की तस्वीर को जस का तस रहने दिया गया।

मामला संज्ञान में आने के बाद नंदकिशोर ने इस मुद्दे को ट्विटर पर साझा किया और अनुष्का के ख़िलाफ़ रासुका के तहत कार्रवाई करने की माँग की थी। उन्होंने इस संबंध में सूचना एवं प्रसारण मंत्री को भी पत्र लिखा। साथ ही तय उद्देश्यों या हिडेन एंजेंडे के साथ आने वाली सीरिजों को सेंसर बोर्ड के दायरे में लाने का अनुरोध किया।

गौरतलब है कि पाताल लोक सीरीज के आने के बाद से अनुष्का शर्मा लगातार विवादों में बनी हुई हैं। अब भले ही उन्होंने भाजपा नेता की तस्वीर एपिसोड से हटवा दी है। मगर, ताजा जानकारी के अनुसार उनपर दिल्ली के मुखर्जी नगर थाने में एक और शिकायत दर्ज हो गई है।

इसकी पुष्टि डीसीपी विजयंता आर्या ने स्वयं की है। उन्होंने बताया कि इस शिकायत को सोमवार को थाने की पेटिका डाला गया था, जिसकी सूचना मंगलवार को उन्हें मिली। अब कानून के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

इसके अलावा याद दिला दे कि पिछले दिनों लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने भी सीरीज के प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा था। वीरेन ने बताया था कि ‘पाताल लोक’ के दूसरे एपिसोड में एक सीन है, जिसमें पूछताछ के दौरान एक महिला पुलिस नेपाली किरदार पर जातिवादी शब्दों का इस्तेमाल करती है। अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाद का जो शब्द है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। अनुष्का शर्मा इस शो की निर्माताओं में से एक हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है।

इस मामले पर गोरखा एसोसिएशन का भी कहना था कि वेब सीरीज के दूसरे एपिसोड में महिला पात्र के खिलाफ उपयोग की गई लिंग भेदी टिप्पणी से नेपाली भाषी लोगों का अपमान होता है। या तो वेब सीरीज को दिखाना बंद कर देना चाहिए या “पाताल लोक” की टीम को गोरखा लोगों से माफी माँगना चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

चौटाला से मिल नीतीश पहुँचे पटना, कुशवाहा ने बता दिया ‘पीएम मैटेरियल’, बीजेपी बोली- अगले 10 साल तक वैकेंसी नहीं

कुशवाहा के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि अगले दस साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं हैं

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,651FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe