Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'23 साल में आप रोमांटिक होते हैं': क्रांतिकारी उधम सिंह को फिल्म में शराब...

’23 साल में आप रोमांटिक होते हैं’: क्रांतिकारी उधम सिंह को फिल्म में शराब पीते दिखाया, डायरेक्टर ने दी सफाई – वो लंदन में थे

"क्या होता है जब आप 23 साल के होते हैं या 30 साल के। आप रोमाँटिक होते हैं। आप भी वही काम करोगे जो आम लोग करते हैं।"

देश की आजादी के लिए अग्रेजों से लोहा लेने वाले महान क्रांतिकारी सरदार ऊधम सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म निर्माता शूजीत सरकार की नई फिल्म ‘सरदार उधम’ ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। फिल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं। इसमें ऊधम सिंह को शराब पीते हुए दिखाया गया है। जबकि इससे पहले ऐसा किसी भी डायरेक्टर ने नहीं किया था। फिलहाल इस पर अब फिल्म के डायरेक्टर ने अपनी सफाई दी है।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में शूजीत सरकार ने कहा कि उन्हें फिल्म में ऊधम सिंह को शराब पीते हुए दिखाए जाने पर लोग उनसे इस बात को लेकर सवाल कर रहे हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया। शूजीत ने कहा, “उस समय वह लंदन में थे। हम हर समय ऐसा करते हैं। उनके लिए यह सामान्य होगा उस अवस्था में एक युवक क्या करेगा?”

इसको लेकर तथ्य होने की बात कहते हुए डायरेक्टर ने कहा, “जहाँ तक ​​किसी को आपत्ति है, मैं सीन पर बैठकर चर्चा करने के लिए तैयार हूँ। मेरे पास इस बारे में तथ्य हैं कि उधम सिंह कहाँ गए, उन्होंने क्या किया। मैं वह सब साझा कर सकता हूँ। क्या होता है जब आप 23 साल के होते हैं या 30 साल के। आप रोमाँटिक होते हैं। आप भी वही काम करोगे जो आम लोग करते हैं।”

शूजीत सरकार ने यह भी कहा कि उधम सिंह में ब्रिटिश पात्रों के डॉयलॉग्स की बात आती है तो वह हिंदी का इस्तेमाल करने से बचते हैं। उन्होंने कहा, “मैंने उस तरह की ‘गोरा भाषा’ का इस्तेमाल नहीं किया है जो बॉलीवुड आमतौर पर इस्तेमाल करता है। उस हिंदी ने अंग्रेजी लहजे में कहा। मैंने कभी उससे अपनी पहचान नहीं बनाई और न ही कभी ऐसी भाषा का उपयोग करने का अर्थ समझा। मेरी फिल्म में अंग्रेज अंग्रेजी बोलते हैं। अंग्रेज अंग्रेजों की तरह बोल रहे हैं। मैंने यह भी सुनिश्चित किया कि कास्टिंग वहीं से हो।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -