Friday, September 17, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनरिया, शौविक पर कसा शिकंजा: ड्रग्स सप्लाई नेटवर्क के 6 और लोग गिरफ्तार, NCB...

रिया, शौविक पर कसा शिकंजा: ड्रग्स सप्लाई नेटवर्क के 6 और लोग गिरफ्तार, NCB ने कहा – ‘डायरेक्ट/इनडायरेक्ट लिंक है’

करमजीत तो डायरेक्टली शौविक के संपर्क में था। ये दोनों व्हाट्सएप से ड्रग्स की खरीद या सप्लाई के बारे में बात करते थे। शौविक के ही कहने पर दीपेश सावंत रिया के सीधे संपर्क में था। गिरफ्तार किए गए सभी 6 आरोपित ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा हैं और...

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मुंबई जोनल यूनिट ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग नेक्सस से संबंधित 6 और लोगों को गिरफ्तार किया है। करमजीत सिंह, ड्वेन फर्नांडिस, संकेत पटेल, अंकुश अरनेजा, संदीप गुप्ता और आफताब फतेह अंसारी को गिरफ्तार किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में इन सभी 6 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। NCB ने सोमवार (14 सितंबर, 2020) को कहा कि ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी 6 आरोपित ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा हैं और ये सभी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती और सुशांत राजपूत से जुड़े हुए हैं।

NCB ने अपने रिमांड आवेदन में कहा कि रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ नशीले पदार्थों की कथित खरीद, सप्लाई करने और उसका उपयोग करने से संबंधित मामले में इन 6 को गिरफ्तार किया गया है। NCB के सूत्रों की मानें तो ड्वेन रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के सीधे संपर्क में था।

शौविक के स्कूली दोस्त करमजीत पर आरोप है कि उसने सुशांत के कर्मचारी दीपेश सावंत और घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के माध्यम से 10 से अधिक बार ड्रग्स सप्लाई की थी। करमजीत को NCB ने शौविक को ड्रग्स उपलब्ध कराने के आरोप में हिरासत में लिया।

रिया, उसके भाई शौविक और सुशांत राजपूत से इन ड्रग्स पेडलर का लिंक बताते हुए NCB अधिकारियों ने अदालत को बताया कि अंकुश अर्नेजा ने अनुज केशवानी से हशीश और MDMA खरीदा, जो पश्चिमी मुंबई में ड्रग्स का कारोबार करता है। इतना ही नहीं, NCB ने छापे के दौरान केशवानी से बड़ी मात्रा में नशीले ड्रग्स बरामद किया था।

ड्रग पेडलर केशवानी एक अन्य ड्रग पेडलर काजान इब्राहिम के सीधे संपर्क में था। काजान इब्राहिम इस मामले में अभी जमानत पर बाहर है। इब्राहिम ही वो शख्स है, जिसने दीपेश सावंत को ड्रग्स दिए थे। शौविक चक्रवर्ती के कहने पर दीपेश सावंत रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के सीधे संपर्क में था।

NCB अधिकारियों ने यह भी खुलासा किया कि अनुज अरनेजा एक अन्य गिरफ्तार आरोपित करमजीत सिंह के भी संपर्क में था। करमजीत तो डायरेक्टली शौविक के संपर्क में था। ये दोनों (करमजीत और शौविक) व्हाट्सएप चैट से ड्रग्स की खरीद या सप्लाई के बारे में बात करते थे।

आपको बता दें कि शौविक चक्रवर्ती ने NCB के सामने कथित तौर पर स्वीकार कर लिया था कि रिया के कहने पर उसने ड्रग्स खरीदे थे। इतना ही नहीं, शौविक का दावा है कि रिया ने उसके अलावा सुशांत के पूर्व मैनेजर सैमुएल मिरांडा से भी ड्रग्स मँगाए, क्योंकि वह कई ड्रग तस्करों के संपर्क में था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe