Wednesday, July 28, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनवर्ल्ड में नंबर 3, इंडिया में नंबर वन: महेश भट्ट की सड़क-2 का ट्रेलर...

वर्ल्ड में नंबर 3, इंडिया में नंबर वन: महेश भट्ट की सड़क-2 का ट्रेलर ने बनाए डिसलाइक के नए रिकॉर्ड

12 अगस्त को जारी किए गए 'सड़क 2' के ट्रेलर को नेपोटिज्म को बढ़ावा दिए जाने के चलते सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। जून में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से यह मुद्दा चर्चा में है। महेश भट्ट की इस फिल्म में उनकी दोनों बेटियाँ आलिया भट्ट और पूजा भट्ट हैं।

फिल्म ‘सड़क 2’ का ट्रेलर दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा नापसंद किया जाने वाला वीडियो है। यह भारत में यूट्यूब पर सबसे अधिक डिसलाइक किया जाने वाला वीडियो बन गया है। 1.1 करोड़ से अधिक डिसलाइक के साथ ‘सड़क 2’ तीसरे पायदान पर है। दूसरे नंबर पर 1.16 करोड़ डिसलाइक के साथ साल 2010 में आया पॉप स्टार जस्टिन बीबर का गाना ‘बेबी’ शामिल है। पहले नंबर पर 1.82 करोड़ डिसलाइक के साथ स्वयं यूट्यूब द्वारा पोस्ट किया गया ‘2018 रीवाइंड वीडियो’ है।

12 अगस्त को जारी किए गए ‘सड़क 2’ के ट्रेलर को नेपोटिज्म को बढ़ावा दिए जाने के चलते सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। जून में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से यह मुद्दा चर्चा में है। महेश भट्ट की इस फिल्म में उनकी दोनों बेटियाँ आलिया भट्ट और पूजा भट्ट हैं। इनके साथ संजय दत्त और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर के छोटे भाई आदित्य रॉय कपूर भी हैं।

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित और निर्मित फिल्म का ट्रेलर 12 अगस्त को जारी किया गया था। फिल्म के ट्रेलर को रिलीज़ होने के 48 घंटों के भीतर लगभग 90 लाख डिसलाइक मिली थी।

हालाँकि यह YouTube पर तीसरा सबसे अधिक नापसंद किया गया वीडियो है, मगर यह पहले से ही डिसलाइक शेयर में नंबर बन गया है। कुल लाइक और डिसलाइक में से, ट्रेलर का डिसलाइक शेयर 95% है, जबकि बाकी 5% ने इसे लाइक किया है। इसकी तुलना में, YouTube 2018 वीडियो की डिसलाइक शेयर 86% है, और जस्टिन बीबर के वीडियो के लिए 45% है, जिसका अर्थ है कि इसे डिसलाइक की तुलना में लाइक अधिक है।

गौरतलब है कि सड़क 2 आलिया भट्ट की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म है और उनके पिता महेश भट्ट की 21 साल बाद निर्देशक के रूप में वापसी भी है। फिल्म 28 अगस्त को रिलीज होगी।

वीएचपी नेता विजय शंकर तिवारी ने फिल्म ‘सड़क-2’ को लेकर हिन्दू आस्था को अपमानित करने का आरोप लगाया था। ‘सड़क-2’ के बारे में कहा गया कि महेश भट्ट एक ऐसी कहानी लेकर आ रहे हैं, जिसमें एक साधु को बुरा दिखाया जाएगा और उसके काले कृत्यों का खुलासा किया जाएगा।

वीएचपी नेता विजय शंकर तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म सड़क 2 में एक बार फिर हिन्दू आस्था को अपमानित किया गया है, जिसे हॉटस्टार में दिखाया जाएगा। फिल्म में केवल नेपोटिज्म के प्रोडक्ट्स भरे पड़े हैं, जिन्हें महेश भट्ट आगे बढ़ा रहे हैं। केन्द्र सरकार इस पर कार्यवाही करे।”

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा था, “सुनील दत्त के बेटे हैं संजय दत्त, महेश भट्ट की बेटियाँ हैं पूजा और आलिया, सिद्धार्थ रॉय कपूर के भाई हैं आदित्य, इन सबकी फिल्म है सड़क-2। अब महेश भट्ट को बताना होगा कि तुम्हारा और तुम्हारी फिल्म का हश्र खान ब्रदर्स जैसा ही होगा। यही नेपोटिज्म है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,573FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe