Sunday, June 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनशेखर कपूर बेवफा हैं? 30 साल छोटी पूर्व पत्नी ने सुनाए शादी में धोखे...

शेखर कपूर बेवफा हैं? 30 साल छोटी पूर्व पत्नी ने सुनाए शादी में धोखे के किस्से, कहा- प्रीति जिंटा को कभी माफ नहीं करूँगी

सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने बताया कि एक के बाद एक चीजें होती गईं और वो प्यार में पड़ गईं, लेकिन वो इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि वो इस पर गंभीर नहीं हैं। सुचित्रा का कहना है कि उस समय उन्होंने भी कह दिया कि वो उस तरह की लड़की नहीं हैं, अगर वो शादी नहीं करेंगे तो वो उनका चेहरा नहीं देखेंगी और उन्हें बस शादी करनी है, बच्चा करना है।

अभिनेत्री एवं गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति फ़िलहाल अपने गाने ‘शरारत’ के प्रोमोशंस में व्यस्त हैं, जिसे 21 जून को ‘वर्ल्ड म्यूजिक डे’ पर रिलीज किया गया था। हाल ही में उन्होंने अपने पूर्व पति फिल्म निर्देशक शेखर कपूर के साथ अपने रिश्तों पर बात की। उन्होंने बताया कि इस शादी से उनके करियर पर क्या असर पड़ा था। उन्होंने बताया कि शेखर कपूर ने स्पष्ट कर दिया था कि वो अपनी पत्नी को फिल्मों में अभिनय नहीं करने देंगे। सुचित्रा कृष्णमूर्ति के अनुसार, तब उन्होंने उनकी बात मान ली थी और कहा था कि ये कोई बड़ी बात नहीं है।

सुचित्रा कृष्णमूर्ति का कहना है कि उस समय वो उतनी परिपक्व नहीं थीं और उन्हें ये समझ में नहीं आया कि आखिर उनके पति क्या करना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनमें हमेशा उनकी महत्वाकांक्षाओं से ज्यादा प्रतिभा थी, इसीलिए वो जानती थीं कि जीवन में उन्हें कुछ भी नहीं रोक सकता है। लेकिन, उनकी मानें तो उन्हें रुकना पड़ा। 1994 में कुंदन शाह द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कभी हाँ कभी ना’ से सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने डेब्यू किया था, जिसमें शाहरुख़ खान और दीपक तिजोरी थे।

सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अपने पूर्व पति के फैसले के बारे में बात करते हुए कहा कि ये पितृसत्तात्मक सोच थी, लेकिन तब से अब तक काफी समय बीत गया है। अपनी सुपरहिट डेब्यू फिल्म के बाद ही उन्हें एक्टिंग को अलविदा कहना पड़ा था। हालाँकि, गायिकी उन्होंने जारी रखी। सुचित्रा और शेखर ने 1999 में शादी की थी, लेकिन 2007 में दोनों के रास्ते जुदा हो गए। उनकी एक बेटी भी हैं, जिनका नाम कावेरी है। सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने बताया कि एक जमाने में वो शेखर कपूर को लेकर काफी आसक्त हो गई थीं।

उन्होंने सिद्धार्थ कन्नन के साथ इंटरव्यू में कहा, “मुझे लगता है कि शेखर कपूर के साथ मेरी शादी मेरे पूर्वजन्म के कर्मों का नतीजा था जिसे मुझे पूरा करना था। जब मैं उनसे मिली तो मुझे कुछ और नहीं सूझ रहा था। मैं जब 10-12 साल की थी जब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान या फिर शेखर कपूर से शादी करना चाहती थी। मैं शेखर कपूर से तब मिली, जब वो फिल्म ‘चैंपियन’ की कास्टिंग कर रहे थे। हालाँकि, ये फिल्म शूट नहीं हो पाई। इसके बाद मैं उनसे मिलती रही। वो ड्राइव पर जाने के लिए मुझे बुलाते थे।”

सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने बताया कि एक के बाद एक चीजें होती गईं और वो प्यार में पड़ गईं, लेकिन वो इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि वो इस पर गंभीर नहीं हैं। सुचित्रा का कहना है कि उस समय उन्होंने भी कह दिया कि वो उस तरह की लड़की नहीं हैं, अगर वो शादी नहीं करेंगे तो वो उनका चेहरा नहीं देखेंगी और उन्हें बस शादी करनी है, बच्चा करना है। बकौल सुचित्रा, दिमाग में कुछ ज्यादा ही सोच-विचार चलने के कारण उन्होंने ये कह दिया था। सुचित्रा कृष्णमूर्ति दक्षिण भारत की एक रूढ़िवादी परिवार से आती हैं।

शेखर कपूर उनकी माँ के उम्र के हैं, ऐसे में उस समय उनके माता-पिता ने शादी के लिए रजामंदी नहीं दी। अन्य कारण थे कि वो तलाकशुदा थे और फिल्म इंडस्ट्री से थे। उनके माता-पिता ने इस रिलेशनशिप से बाहर निकलने को कहा। सुचित्रा कृष्णमूर्ति ‘बर्कले कॉलेज ऑफ म्यूजिक’ में जाने वाली थीं, लेकिन तभी पता चला कि वो गर्भवती हैं। उन्होंने इस दौरान ये भी बड़ा खुलासा किया कि शेखर कपूर ने उनसे धोखा किया था। उन्होंने कहा, “शादियाँ व्यभिचार के कारण नहीं टूटती हैं, अपमान करने के कारण टूटती हैं।”

सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने इशारों-इशारों में दावा किया कि शेखर कपूर के अन्य महिलाओं के साथ भी यौन संबंध थे। उन्होंने कहा कि जब शादी संकट में होता है तो कई महिलाएँ एक और बच्चा कर के सब ठीक करना चाहती हैं, उन्हें भी यही सलाह दी गई। हालाँकि, उन्होंने अपने दम पर अकेले रहने का फैसला लिया। सुचित्रा ने इस दौरान ये भी कहा कि उन्होंने प्रीति जिंटा को अब तक माफ़ नहीं किया है, उनके लिए प्रीति का अस्तित्व ही नहीं है।

सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अपने ब्लॉग में एक कविता के जरिए बताया था कि उनके और शेखर कपूर के बीच एक ‘पुरुषों को खाने वाली’ आ गई थी। उस दौरान के कई इंटरव्यू में उन्होंने प्रीति जिंटा का नाम लिया था। उस दौरान प्रीति जिंटा ने खुद को नंबर एक अभिनेत्री बताते हुए कहा था कि सुचित्रा एक गृहिणी हैं। अब सुचित्रा ने कहा है कि वो 20 साल एक गृहिणी बन कर खुश हैं और इस दौरान उन्होंने अपनी बेटी पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि प्रीति जिंटा को उन्होंने अब तक माफ़ नहीं किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -