Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजनोरा फतेही बनीं गवाह नंबर 45, जैकलीन का सीन क्लियर नहीं: सुकेश के दिए...

नोरा फतेही बनीं गवाह नंबर 45, जैकलीन का सीन क्लियर नहीं: सुकेश के दिए गिफ्ट सीज होंगे, जानवरों के बदले देने होंगे पैसे

गवाहों की इस लिस्ट में जैकलीन का नाम नहीं है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ अभी भी जाँच जारी है। ED उनसे भी पूछताछ कर चुकी है।

ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े केस में अभिनेत्री नोरा फतेही (Nora Fatehi) को बड़ी राहत मिली है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट में उनका उल्लेख गवाह के तौर पर है। वहीं, जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है। यह भी कहा जा रहा है कि सुकेश से जो गिफ्ट नोरा और जैकलीन को मिले थे उन्हें भी ईडी सीज करेगी।

बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री नोरा से ED पहले ही पूछताछ कर चुकी है। अब खबर है कि वह तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ सरकारी गवाह बन गई हैं। मामला 200 रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) से जुड़ा है। ED ने सुकेश, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और 6 अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने का प्रार्थना-पत्र दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ED की लिस्ट में नोरा फ़तेही गवाह नंबर 45 हैं। 3 दिसम्बर को बनी इस लिस्ट में कुल 178 गवाह हैं। सभी के बयान मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 सेक्शन 50(2) और 50(3) के तहत दर्ज किए गए हैं। ED ने अपनी चार्जशीट में नोरा द्वारा दिसम्बर 2020 में मुख्य आरोपित सुकेश द्वारा BMW कार लेना दर्ज किया है। नोरा ने बताया था कि यह कार सुकेश की पत्नी लीना मरिया द्वारा चेन्नई में किए गए एक इवेंट के बदले मिली थी। नोरा ने बताया था, “मेरा मनी लॉन्ड्रिंग से कोई लेना-देना नहीं है। चेन्नई के इवेंट से पहले मैं सुकेश के बारे में जानती भी नहीं थी।”

गवाहों की इस लिस्ट में जैकलीन का नाम नहीं है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ अभी भी जाँच जारी है। ED उनसे भी पूछताछ कर चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार नोरा और जैकलीन को मिले गिफ्ट को ईडी सीज करेगी। वहीं, इनको जो पालतू जानवर दिए गए थे उनकी कीमत भी अभिनेत्रियों से एजेंसी वसूल करेगी।

गौरतलब है कि रेनबैक्सी के मालिक की पत्नी से 200 करोड़ की उगाही करने वाला सुकेश कभी खुद को PMO तो कभी गृह मंत्रालय का अधिकारी बता कर लोगों से बात किया करता था। उसका नाम बॉलीवुड के कुछ अन्य लोगों से भी जुड़ा पाया गया है जिसमें नोरा फतेही, शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर आदि प्रमुख हैं। यह बात भी सामने आई है कि वह जैकलीन पर पानी की तरह पैसे बहाता था। उससे कहता था कि वह एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) जैसी दिखती है। सुकेश ने जैकलीन को एक वुमन सेंट्रिक सुपरहीरो फिल्म बनाने का भी झाँसा दिया था। इसके लिए ₹500 करोड़ रुपए खर्च करने का वादा किया था। ईडी ने चार्जशीट में बताया है कि सुकेश ने जैकलीन को करीब 10 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए थे। इसमें BMW कार, आईफोन, ज्वेलरी वगैरह शामिल थे। 9 लाख रुपए की कीमत वाली बिल्ली और 52 लाख रुपए की कीमत वाला घोड़ा भी जैकलीन को दिए जाने की बात कही जा रही।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -