Friday, July 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनजैकलीन फर्नांडीस को सुकेश ने लिखा लेटर: हिरोइन की 'खुशी' के लिए खोलेगा जानवरों...

जैकलीन फर्नांडीस को सुकेश ने लिखा लेटर: हिरोइन की ‘खुशी’ के लिए खोलेगा जानवरों का अस्पताल, कुत्ते-बिल्ली-घोड़ों का फ्री होगा इलाज

"जैसा तुम चाहती थी इस हॉस्पिटल में बेहतरीन पशु चिकित्सक होंगे। सभी तरह का इलाज और सर्जरी मुफ्त में होगी। मुझे उम्मीद है कि यह सब जानने के बाद तुम्हारे चेहरे पर सुंदर सी मुस्कान आएगी। तुम्हारी मुस्कान और प्यार से ही इस समय मुझे ताकत मिल रही है।"

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की मंडोजी जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने हिरोइन जैकलीन फर्नांडीस को एक और लेटर लिखा है। इस लेटर में उसने कहा है कि जैकलीन को जानवर बहुत पसंद हैं। इसलिए वह बेंगलुरु में जानवरों का हॉस्पिटल बनवाने जा रहा है। जहाँ फ्री में इलाज की व्यवस्था होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में IANS के हवाले से कहा जा रहा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन के नाम लिखे खत में लिखा है कि हॉस्पिटल बनाने के लिए उसकी टीम ने पूरी प्लानिंग कर ली है। यह हॉस्पिटल जैकलीन के जन्मदिन 11 सितंबर 2023 से बनना शुरू होगा। 11 सितंबर 2024 से हॉस्पिटल शुरू भी हो जाएगा। यह हॉस्पिटल 25 हजार वर्ग फ़ीट में बनेगा और इस बनाने में 25 करोड़ का खर्चा आएगा। इसमें कुत्ते, बिल्ली, घोड़ों समेत सभी जानवरों का इलाज होगा।

सुकेश ने जैकलीन को ‘क्वीन बी’ कहते हुए लिखा है, “जैसा तुम चाहती थी इस हॉस्पिटल में बेहतरीन पशु चिकित्सक होंगे। सभी तरह का इलाज और सर्जरी मुफ्त में होगी। मुझे उम्मीद है कि यह सब जानने के बाद तुम्हारे चेहरे पर सुंदर सी मुस्कान आएगी। तुम्हारी मुस्कान और प्यार से ही इस समय मुझे ताकत मिल रही है। अमेरिका में हुई इंडियन परेड में तुम बहुत खूबसूरत लग रही थी। तुम्हें देखने के बाद मैं फिर से प्यार करने के लिए मजबूर हो गया।”

‘जवान’ के गाने पर नाचा सुकेश

सुकेश ने इस लेटर में यह भी लिखा है कि उसने शाहरुख की फिल्म ‘जवान’ के गाने ‘चलेया’ पर डांस किया। उसने इस खूबसूरत गाने के लिए शाहरुख खान और अनिरुद्ध को धन्यवाद दिया है। साथ ही इस गाने को जैकलीन फर्नांडीज को डेडिकेट किया है।

होली पर जैकलीन को दी थी शुभकामनाएँ

बता दें कि इससे पहले होली पर भी सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीस को पत्र लिखा था। इस पत्र में उसने कहा था “मैं बहुत कमाल की इंसान, शानदार और मेरी सदाबहार जैकलीन को होली की शुभकामनाएँ देता हूँ। रंगों के त्योहार के दिन मैं तुमसे वादा करता हूँ, जो रंग फीके या गायब हो गए हैं उन्हें 100 बार वापस लाऊँगा। मेरे अंदाज में कहूँ तो यह साल बहुत चमकदार और रौशन होगा। मैं इसे सुनिश्चित करूँगा और यह मेरी ज़िम्मेदारी भी होगी।”

सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को ‘आई लव यू’ कहते हुए आगे लिखा था, “माई बेबी, हमेशा मुस्कुराती रहो, तुम जानती हो कि तुम मेरे लिए क्या हो, और कितनी अहम हो… लव यू माई प्रिंसेज, मिस यू, माई बी, माई बोम्मा, माई लव।”

जैकलीन को दिए थे करोड़ों के गिफ्ट

बता दें कि ₹215 करोड़ की ठगी के इस मामले में ईडी जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर चुकी है। जैकलीन ने यह रकम फिक्स डिपॉजिट के रूप में अपने पास रखी हुई थी।

रिपोर्ट्स की मानें तो सुकेश ने जैकलीन की माँ को लग्जरी कार मासेराती और पॉर्श कार, उनकी बहन को 1.50 लाख अमेरिकी डॉलर (लगभग 1.20 करोड़ रुपए) लोन के रूप में दिए थे। वहीं, जैकलीन के भाई को भी 15 लाख रुपए दिए थे। जैकलीन की बहन अमेरिका में] जबकि भाई ऑस्ट्रेलिया में रहता है।

इसके अलावा, महाठग सुकेश ने जैकलीन को डिजाइनर गुच्ची, चैनल एवं वाईएसएल बिर्किन के महँगे बैग व महँगे झुमके गिफ्ट किए थे। वाईएसएल, लुई वुइटन और गुच्ची के जूते, कार्टियर चूड़ियाँ तथा हेमीज़ एवं टिफ़नी के कंगन दिए। इसके अलावा रोलेक्स, रोजर डुबुइस और फ्रेेंक मूलर की लग्जरी घड़ियाँ गिफ्ट की थी।

यही नहीं, सुकेश जैकलीन पर इतना मेहरबान था कि उसने BMW (5) और मिनी कूपर कार भी जैकलीन को गिफ्ट की थी। इसके अलावा, गुच्ची के दो जिमवियर, 52 लाख रुपए का अरबी घोड़ा एस्पुएला, 9-9 लाख रुपए की तीन फारसी बिल्लियाँ भी दी थी। हालाँकि, जैकलीन फर्नांडिस ने बार-बार यह दावा किया है उसने कई सारी चीजें सुकेश चन्द्रशेखर को लौटा दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -