Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजपता था सुकेश ठग है, फिर भी गिफ्ट कबूल रही थी जैकलीन फर्नांडिस: श्रीलंका-बहरीन...

पता था सुकेश ठग है, फिर भी गिफ्ट कबूल रही थी जैकलीन फर्नांडिस: श्रीलंका-बहरीन में खरीद कर दिए घर, मुंबई में बंगले के लिए भी एडवांस

ईडी चार्जशीट में कहा गया है कि सुकेश ने जैकलीन के लिए श्रीलंका में एक घर खरीदा था। एक घर बहरीन में जैकलीन के माता-पिता को गिफ्ट किया था। इसके अलावा मुंबई के जुहू में एक बंगला लेने के भी एडवांस दिया था।

बॉलीवुड हिरोइन जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को सुकेश चंद्रशेखर ने केवल घोड़े, बिल्ली और ज्वेलरी ही गिफ्ट नहीं किए। उसने हिरोइन को श्रीलंका और बहरीन में घर खरीद कर दिए हैं। मुंबई में बंगला लेने के लिए एडवांस भी उसने ही दिया था। मीडिया रिपोर्टों में यह दावा प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट के हवाले से किया गया है।

ED ने जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर 215 करोड़ रुपए की वसूली मामले में जैकलीन को भी आरोपित बनाया है। इस मामले में चार्जशीट पेश कर दी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाँच एजेंसी ने बताया है कि सुकेश ने अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी को मकान खरीदने के बारे में बताया था। पिंकी को ही उसने जैकलीन से मिलवाने की जिम्मेदारी थी। इसके बदले पिंकी को भी करोड़ों रुपए दिए गए थे।

ईडी चार्जशीट में कहा गया है कि सुकेश ने जैकलीन के लिए श्रीलंका में एक घर खरीदा था। एक घर बहरीन में जैकलीन के माता-पिता को गिफ्ट किया था। इसके अलावा मुंबई के जुहू में एक बंगला लेने के भी एडवांस दिया था। रिपोर्ट के अनुसार जैकलीन को पता था कि सुरेश ठग है। इसके बावजूद वह उसके गिफ्ट कबूल कर रही थी। बता दें कि ₹215 करोड़ की वसूली के मामले में ईडी जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपये की सम्पत्ति जब्त कर चुकी है।

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि सुकेश ने जैकलीन की माँ को लग्जरी कार मासेराती और पॉर्श कार गिफ्ट में दी थी। अमेरिका में रहने वाली जैकलीन की बहन को उसने 1.50 लाख अमेरिकी डॉलर (लगभग 1.20 करोड़ रुपए) लोन के रूप में दिए थे। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जैकलीन के भाई को भी 15 लाख रुपए दिए गए थे।

सुकेश ने जैकलीन को BMW (5) और मिनी कूपर कार गिफ्ट की थी। हालाँकि, जैकलीन इसे लौटाने का दावा करती हैं। इसके अलावा, गुच्ची के दो जिमवियर, 52 लाख रुपए का एक अरबी घोड़ा एस्पुएला, 9-9 लाख रुपए की तीन फारसी बिल्लियाँ भी दीं। सुकेश ने जैकलीन के लिए किराए पर निजी जेट भी लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -