Sunday, June 26, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनTikTok से नफरत फैलाने वाला फैजू भी 'खतरों के खिलाड़ी' में, साथ होगा हिंदूफोबिक...

TikTok से नफरत फैलाने वाला फैजू भी ‘खतरों के खिलाड़ी’ में, साथ होगा हिंदूफोबिक कॉमेडी के लिए कुख्यात मुनव्वर फारूकी भी

खतरों के खिलाड़ी से जुड़ने पर फैजल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उसने लिखा है "अपनी नई यात्रा शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हूँ।"

एडवेंचर-आधारित रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 विवादों में है। इसकी वजह हैं दो विवादास्पद ‘सेलिब्रिटी’ का इस शो का हिस्सा होना। इस शो के निर्माताओं ने सीजन 12 के लिए टिकटॉक स्टार फैजल शेख (मिस्टर फैजू) और ‘कॉमेडियन’ मुनवर फारूकी को लिया है। 

बता दें कि फैसल, एक पूर्व टिकटॉक स्टार है, जो अब कथित तौर पर इंस्टाग्राम इन्फ्लूएन्सर (Instaram Influencer) बन गया है। वहीं फारूकी ने हाल ही में रियलिटी शो लॉक अप जीता है। कंगना रनौत इस शो को होस्ट कर रही थी। फारूकी अपने हिंदूफोबिक कॉमेडी के लिए कुख्यात रहा है।

वहीं 2019 में फैजू के एक वीडियो ने देश भर में हलचल मचा दी थी। इस वीडियो में फैजू को उनके चार अन्य इन्फ्लूएन्सर दोस्तों के साथ देखा गया था। वीडियो में फारूकी कहता है, “मार तो दिया तुमने उस बेकसूर तबरेज अंसारी को, लेकिन कल जब उसका औलाद बदला ले, तो ये मत कहना कि मुसलमान आतंकवादी हैं।”

इस वीडियो के बाद फैजू का टिकटॉक अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। वीडियो को लेकर फैजू और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। बता दें कि जाँच में यह पाया गया कि झारखंड के तबरेज़ अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। अंसारी को कथित तौर पर बाइक चोरी करते हुए पकड़ा गया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई कर दी थी। पोस्टमॉर्टम के बाद पुष्टि हुई थी कि उसकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

खतरों के खिलाड़ी से जुड़ने पर फैजल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उसने लिखा है “अपनी नई यात्रा शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हूँ।” फैजल के साथ ‘कॉमेडियन’ मुनव्वर फारूकी भी रियलिटी शो का हिस्सा होगा।

मुनव्वर फारूकी का कॉमेडी की आड़ में हिंदुओं का मजाक उड़ाने और उन पर अपमानजनक बयान देने का इतिहास रहा है। ऐसे ही एक स्टैंड-अप कार्यक्रम में उसने 2002 की गोधरा ट्रेन में जलाकर मार डाले गए कारसेवकों का मजाक उड़ाया था। फारूकी ने न केवल पीड़ितों का मजाक उड़ाया बल्कि गुजरात नरसंहार में आरएसएस की भूमिका को हवा देने के लिए भी प्रचार किया। हिंदुओं के प्रति नफरत की वजह से उसे कई बार जनता के विरोध का सामना करना पड़ा। कई राज्यों में शो रद्द करना पड़ा। फिर भी उसे उसे रियलिटी शो लॉक अप में जगह दी गई थी, जिसे उसने जीता था।

खतरों के खिलाड़ी

एडवेंचर-आधारित रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय शो फियर फैक्टर का भारतीय वर्जन है। इस शो को फिल्म निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी होस्ट करते हैं और इसमें प्रतियोगी के रूप में सेलिब्रिटी शामिल होते हैं। शो का सीजन 12 जल्द ही फ्लोर पर आ जाएगा और इसकी शूटिंग दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,381FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe