‘भारत का दामाद’ बना ब्रिटेन का PM, लेकिन एक दिक्कत है..

लंदन के 2008 से 2016 तक मेयर रहने के दौरान जॉनसन ने खुद को 'भारत का दामाद' बताने के लिए अपनी पत्नी के भारतीय मूल का होने का कई बार जिक्र किया था। जॉनसन और व्हीलर के चार बच्चे हैं।

लंदन के पूर्व मेयर बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री चुना गया है। यह जानकारी ब्रिटिश मीडिया के हवाले से एएनआई ने दी है। बोरिस जॉनसन ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे की जगह लेंगे। उन्होंने पीएम पद की रेस में जेरमी हंट को हराया। कंजर्वेटिव पार्टी के नेता जॉनसन बुधवार (जुलाई 24, 2019) को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री भी रह चुके हैं।

कभी खुद को बताते थे ‘भारत का दामाद’

बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी मैरीना व्हीलर की शादी को करीब 25 साल हो चुके हैं। मैरीना व्हीलर भारतीय मूल की हैं और पेशे से वकील हैं। हालाँकि, दोनों ही वर्ष 2018 में अपने रिश्ते के समाप्त होने की घोषणा कर चुके हैं। सितंबर 2018 को उन्होंने एक दूसरे से तलाक लेने की योजना बनाई थी। दरअसल, ऐसे दावे किए जा रहे थे कि जॉनसन ने अपनी पत्नी को धोखा दिया है।

लंदन के 2008 से 2016 तक मेयर रहने के दौरान जॉनसन ने खुद को ‘भारत का दामाद’ बताने के लिए अपनी पत्नी के भारतीय मूल का होने का कई बार जिक्र किया था। जॉनसन और व्हीलर के चार बच्चे हैं। 

चुनाव के दौरान गर्लफ्रेंड के साथ विवाद को लेकर चर्चा में रहे जॉनसन

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

एक ओर बोरिस जॉनसन का अपनी भारतीय मूल की पत्नी के साथ तलाक का केस चल रहा है, वहीं अपनी महिला मित्र के साथ विवाद को लेकर भी वो सुर्ख़ियों में रह चुके हैं। दरअसल, चुनाव के दौरान ही लंदन में उनकी महिला मित्र के साथ हुए उनके झगड़े की पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी गई थी। पिछले साल जॉनसन का उनकी गर्लफ्रेंड कोरी साइमंड्स के साथ प्रेम संबंध सार्वजनिक हो गया था। जिसके बाद उनकी भारतीय मूल की पत्नी मरीना व्हीलर ने तलाक की अर्जी दी थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

राजदीप सरदेसाई, राम मंदिर
राजदीप सरदेसाई के इस बदले सुर से सभी हैरान हैं। अपनी ही बात से पलट गए हैं। पहले उन्होंने जल्दी सुनवाई ख़त्म करने का स्वागत किया था, अब वह पूछ रहे हैं कि इतनी जल्दी भी क्या है? उन्होंने गिरगिट की तरह रंग बदला है। राजदीप जजों को ही खरी-खोटी सुनाने लगे।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: