कनाडा में भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न: Article 370 का पावर खत्म करने के लिए PM मोदी व शाह को Thank You

एक लॉरी पर बैठे कुछ लोग अपने साथ बैनर लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमें से कुछ बैनर पर One Nation One Constituition तो कुछ पर United India और कुछ पर Secularism means Iclusiveness लिखा हुआ नजर आया।

कनाडा के ओटावा शहर में 18 अगस्त को भारतीय समुदाय के लोगों ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परेड का आयोजन किया। ये परेड कनाडा के संसद भवन से सिटी हॉल ओटावा तक निकाला गया। इस परेड में 250 से अधिक भारतीय शामिल हुए। इस दौरान ध्वजारोहण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें ओटावा के मेयर जिम वॉटसन और कनाडा की मंत्री लीसा मैकलेओड भी शामिल हुए। 

स्वतंत्रता दिवस के जश्न में निकाले गए इस परेड में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के समर्थन में बैनर भी दिखे। बैनर में आर्टिकल 370 का हटना कश्मीर के लिए अच्छा बताया गया है। बैनर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए धन्यवाद भी लिखा हुआ है।

एक लॉरी पर बैठे कुछ लोग अपने साथ बैनर लिए हुए दिखाई दिए। जिसमें से कुछ बैनर पर one nation one constituition तो कुछ पर United India और कुछ पर Secularism means iclusiveness लिखा हुआ नजर आया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है कि, पिछले दिनों भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 को निष्क्रिय कर के जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया था। साथ ही जम्मू कश्मीर दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया है। भारत सरकार के इस फैसले का विश्व के कई देशों ने स्वागत किया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई (बार एन्ड बेच से साभार)
"पारदर्शिता से न्यायिक स्वतंत्रता कमज़ोर नहीं होती। न्यायिक स्वतंत्रता जवाबदेही के साथ ही चलती है। यह जनहित में है कि बातें बाहर आएँ।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,393फैंसलाइक करें
22,298फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: