एक दुल्हनिया ऐसी भी: गहने की जगह पहने टमाटर, कहा- पाकिस्तान में सोने के भाव टमाटर

आर्थिक मंदी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे कंगाल पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपए प्रति किलो तक पहुँच गया है। टमाटरों को लूट मची है। किसानों ने बेशकीमती हो चुकी फसल को लूट से बचाने के लिए खेतों में हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात कर रखे हैं।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की एक दुल्हन का वीडियो खूब सुर्खियाँ बटोर रहा है। वजह है दुल्हन के खास गहने। दरअसल पाकिस्तान में एक दुल्हन को उसकी शादी में टमाटर और पाइन नट के गहने पहने हुए पाया गया। जब दुल्हन से टमाटर के गहने पहनने का कारण पूछा गया तो उसने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया। दुल्हन बड़ी ही संजीदगी से कहती है कि आजकल सोने की कीमतें आसमान छू रही हैं और टमाटर व पाइन नट के भी। उसने बताया कि उसके देश में टमाटर के लिए हाय-तौबा मचा हुआ है।

एक पाकिस्तानी मीडिया चैनल द्वारा फिल्माई गई टमाटर वाली दुल्हन का ये क्लिप पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दुल्हन पारंपरिक सोने के गहने पहनने के बजाय टमाटर के गहने पहनने के अपने फैसले के बारे में बात कर रही है। दुल्हन ने हार, चूड़ियों की जगह टमाटर पहना है। यहाँ तक कि माँग-टीका और बालियाँ भी टमाटर के ही हैं।

वीडियो में एक न्यूज एंकर दुल्हन को शादी की बधाई देता है और फिर उससे पूछता है कि उसने गहने की जगह पर टमाटर क्यों पहना है। दुल्हन कहती है कि देश में इस समय टमाटर और पाइन नट्स की वैल्यू सोने के बराबर चल रही है। इसलिए उसने सोने की जगह पर टमाटर और पाइन नट्स के गहने पहने हैं। जब एंकर ने पूछा कि पाइन नट्स कहाँ हैं, तो दुल्हन एक शगुन का लिफाफा खोलती है और उसमें से पाइन नट्स निकाल कर दिखाती है। ये लिफाफा उसके बड़े भाई ने ‘सलामी’ (शादी के तोहफे) के रूप में भेजे थे।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

दुल्हन ने बताया कि उसके चाचा, चाची और चचेरे भाई, सभी ने उपहार के रूप में उसे पाइन नट्स भेजे थे। इतना ही नहीं पाकिस्तान की अर्थव्यवस्ता की स्थिति को स्पष्ट करते हुए दुल्हन कहती है कि उसे अपने माता-पिता के घर से उपहार के रूप में टमाटर से भरे तीन सूटकेस मिले हैं। वह कहती है, “माता-पिता, जिन्होंने अपनी बेटी को टमाटर दिया है, उन्होंने सब कुछ दिया है। जब से मेरे माता-पिता ने मुझे टमाटर और पाइन नट्स उपहार में दिए, तब से पूरा मुहल्ला खौफ में है।”

बता दें कि आर्थिक मंदी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे कंगाल पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपए प्रति किलो तक पहुँच गया है। टमाटरों को लूट मची है। किसानों ने बेशकीमती हो चुकी फसल को लूट से बचाने के लिए खेतों में हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात कर रखे हैं।

पाकिस्तान में टमाटर की बढ़ती कीमतों के कई कारण हैं। पाकिस्तानी सरकार की विनाशकारी कृषि नीति और बेमौसम बारिश ने टमाटर का उत्पादन काम हुआ है। कुछ रिपोर्टों में बताया गया है कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से भारत के साथ कारोबारी रिश्ते बंद होने की वजह से भी कीमतों में भारी उछाल आया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उद्धव ठाकरे-शरद पवार
कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,575फैंसलाइक करें
26,134फॉलोवर्सफॉलो करें
127,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: