Thursday, June 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यMarvel लाया पहली मुस्लिम सुपरहीरो सीरीज: फरहान अख्तर इसी से करेंगे हॉलीवुड में बिस्मिल्लाह,...

Marvel लाया पहली मुस्लिम सुपरहीरो सीरीज: फरहान अख्तर इसी से करेंगे हॉलीवुड में बिस्मिल्लाह, बोले- बहुत खुशनसीब हूँ

48 वर्षीय फरहान अख्तर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "खुशनसीब हूँ कि, यूनिवर्स आपको आगे बढ़ने व सीखने के ऐसे मौके देता है और इस केस में मुझे ये रोल करने में बहुत ज्यादा मजा आया।"

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर मार्वेल स्टूडियोज की पहली मुस्लिम सुपरहीरो सीरीज ‘मिस मार्वेल’ में नजर आएँगे। इस फिल्म में जर्सी सिटी में पली-बढ़ी एक मुस्लिम अमेरिकी टीनेजर कमला खान उर्फ मिस मार्वेल की कहानी देखने को मिलेगी। ये किरदार इमान वेल्लानी निभाएँगी। फरहान अख्तर इस फिल्म में किस रोल में होंगे, ये अभी कन्फर्म नहीं है। मगर डिज्नी प्लस की इस सीरीज से वह अपना हॉलीवुड डेब्यू करेंगे। कुछ रिपोर्ट्स बता रही है कि वो इस सीरीज में गेस्ट अपीयरेंस देंगे।

डिज्नी+ सीरीज एक्टर का पहला हॉलीवुड प्रोजेक्ट होगा। 48 वर्षीय एक्टर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए खुद ही इसका खुलासा किया है। उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “खुशनसीब हूँ कि, यूनिवर्स आपको आगे बढ़ने व सीखने के ऐसे मौके देता है और इस केस में मुझे ये रोल करने में बहुत ज्यादा मजा आया।”

डेडलाइन की 6 मई की रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि की गई है। इसके मुताबिक, शो में कमला खान एक गेमर और फैन फिक्शन राइटर हैं, जो कैप्टन मार्वेल की फैन हैं। वो अपने घर और स्कूल में खुद को तब तक एक बाहरी के रूप में महसूस करती हैं, जब तक उन्हें अपने पसंदीदा किरदार की तरह सुपरपावर नहीं मिल जाती।

गौरतलब है कि पिछले साल की शुरुआत में भी इस तरह की चर्चाएँ सामने आईं थीं कि एक्टर बैंकॉक मार्वेल स्टूडियोज के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। अब उसकी पुष्टि भी हो गई है। यह सीरीज 8 जून 2022 को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉट स्टार पर रिलीज होगी। यहाँ ये अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, हिंदी और मलयालम भाषा में उपलब्ध होगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अख्तर ‘रॉक ऑन!’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘भाग मिल्खा भाग’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी हिट फिल्में दे चुके हैं।

बता दें कि मिस मार्वेल सीरीज में फरहान और वेल्लानी के अलावा अरामिस नाइट, ज़ेनोबिया श्रॉफ, मोहन कपूर, सागर शेख, ऋष शाह, मैट लिंट्ज़, अजहर उस्मान, यास्मीन फ्लेचर, लैथ नाकली, ट्रैविना स्प्रिंगर और निमरा बुका भी नजर आएँगे। इनके अलावा एक्टर फवाद खान भी इससे पहले ये कन्फर्म कर चुके हैं कि वो भी इस सीरीज में शामिल हैं। एक्टर ने एक इंटरव्यू में कहा था, “हाँ मैं भी सीरीज का हिस्सा हूँ। मैं अब इनकार भी नहीं कर सकता, अब तो मैं झूठ नहीं बोल सकता, वो तो उन्होंने खुद न्यूज लगा दी है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -