Friday, July 1, 2022
Homeविविध विषयअन्यन्यूजीलैंड के बाद अब ECB ने पाकिस्तान को दिया झटका: इंग्लैंड ने रद्द किया...

न्यूजीलैंड के बाद अब ECB ने पाकिस्तान को दिया झटका: इंग्लैंड ने रद्द किया Pak दौरा, कहा – ‘ताज़ा परिस्थितियाँ ठीक नहीं’

ECB ने कहा है कि ताज़ा परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा करना T-20 विश्व कप की तैयारियों की दिशा में ठीक नहीं होगा।

‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)’ ने घोषणा की है कि उसने अपनी पुरुष व महिला टीमों का अक्टूबर में होने वाला पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। ECB ने कहा है कि ताज़ा परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा करना T-20 विश्व कप की तैयारियों की दिशा में ठीक नहीं होगा। साथ ही बोर्ड ने ये भी कहा कि उसमें बेहतर प्रदर्शन करना उसके लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसके साथ ही पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है।

बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने ‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)’ से अपील की थी कि वो अपना पाकिस्तान दौरा रद्द न करे। न्यूजीलैंड के वापस जाने से पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी पहले से ही सदमे में थे। शाहिद अफरीदी ने कहा था कि अब समय आ गया है, जब ECB अपने कार्यों के जरिए ‘पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB)’ के प्रति सम्मान दिखाए, क्योंकि अब सिर्फ शब्दों से काम नहीं चलने वाला है।

बता दें कि न्यूजीलैंड का दौरान रद्द होने के बाद इंग्लैंड भी अपने पाकिस्तान दौरे की समीक्षा कर रहा है। कुछ पाकिस्तानी तो कह रहे हैं कि फौरन पाकिस्तान को फैसला लेना चाहिए कि वो कभी न्यूजीलैंड के साथ कोई मैच नहीं खेलेंगे। पत्रकार फरवा मुनीर समेत कई लोग इसके पीछे भारत और BCCI को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। पत्रकार फजल अब्बास कहते हैं, “न्यूजीलैंड क्रिकेट बीसीसीआई की कठपुतली है। क्रिकेट को उनका बहिष्कार करना चाहिए। न्यूजीलैंड शर्मनाक। शर्मनाक तुम्हारा बर्ताव। घरों में रहो। तुम मर्द नहीं हो।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,269FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe