Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यसबकुछ बिल्कुल ठंडा रखा... पाकिस्तान की जीत के बाद सचिन ने लगाई शोएब की...

सबकुछ बिल्कुल ठंडा रखा… पाकिस्तान की जीत के बाद सचिन ने लगाई शोएब की क्लास, इजरायल बोला – हमास आतंकियों को जीत समर्पित नहीं कर पाया पाकिस्तान

"हमें खुशी है कि CWC 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया।"

भारत ने ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लेग मैच में शनिवार (14 अक्टूबर, 2023) को पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दे दी। पहले भारतीय गेंदबाजों ने पड़ोसी मुल्क की टीम को 191 पर ढेर कर दिया, फिर रोहित शर्मा ने चेज में 86 रन जड़ दिए। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस जीत के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है। पीएम मोदी ने लिखा, “हर तरह से टीम इंडिया! ऑलराउंड उत्कृष्टता के दम पर अहमदाबाद में बड़ी जीत। टीम इंडिया को बधाई और आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएँ।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ही इस मैच में 6 छक्के और 6 चौके जड़ने वाले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “बधाई! पूरी भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन। भारत माता की जय!” साथ ही उन्होंने तिरंगे झंडे की इमोजी भी लगाई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तो अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही मौजूद थे, जहाँ ये मैच खेला जा रहा था। उन्होंने लिखा, “तिरंगा ऊँचा फहरा रहा है। इस प्रभावशाली जीत के लिए टीम इंडिया को बहुत-बहुत बधाई। पाकिस्तान के खिलाफ भी ODI वर्ल्ड कप में भारत ने जीत का सलसीला जारी रखा। समान लक्ष्य के लिए लगातार टीमवर्क से आप देश के लिए उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं। वर्ल्ड कप 2023 जीतने के लिए आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएँ।”

इतना ही नहीं, भारत के लिए इजरायल से भी बधाई आई और वो भी हिंदी में। भारत में इजरायल के एम्बेस्डर नाओर गिलोन ने लिखा, “हमें खुशी है कि CWC 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया। हम हमारे भारतीय मित्रों द्वारा मैच के दौरान पोस्टर दिखाकर कर इज़राइल के साथ अपनी एकजुटता दिखाने से हम बेहद भाव विभोर हैं।” बता दें कि मैच के दौरान इजरायल के समर्थन में कुछ दर्शकों ने प्लाकार्ड दिखाया।

उधर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और वर्ल्ड कप मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ यादगार पारियाँ खेल चुके सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर की क्लास लगाई। असल में शोएब अख्तर ने इस मैच से 1 दिन पहले सचिन तेंदुलकर आउट कर के जश्न मनाते हुए पुरानी तस्वीर डाली थी। साथ ही लिखा था, “अगर ऐसा कुछ करना है तो ठंड रख।” ये एक टेस्ट मैच के दौरान की तस्वीर थी। अब सचिन तेंदुलकर ने भारत की जीत के बाद इसका जवाब दिया है।

पूर्व महान बल्लेबाज ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “मेरे दोस्त, आपकी सलाह का अनुसरण किया और और सब कुछ बिलकुल ‘ठंडा’ रखा।” ये ट्वीट खासा लोकप्रिय हो रहा है। बता दें कि मैच के दौरान स्टेडियम में ‘जय श्री राम’ गाना भी बजा और दर्शक ‘भारत का बच्चा-बच्चा जय श्री राम बोलेगा’ गाते नज़र आए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -