Thursday, June 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यसिक्सर का 'कप्तान'... दुनिया में सबसे ज़्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा,...

सिक्सर का ‘कप्तान’… दुनिया में सबसे ज़्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा शतक भी ‘हिटमैन’ के ही: अफगानिस्तान की बुरी हार

विराट कोहली ने जब मात्र 63 गेंदों में शतक पूरा किया, उस दौरान पवेलियन रूम में बैठे विराट कोहली भी उछल पड़े। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 16 चौके और 5 छक्के जड़े।

भारत ने ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को बुरी तरह हरा दिया। इस जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा। जहाँ रोहित शर्मा ने 84 गेंदों पर 131 रन बनाए, वहीं जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में मात्र 39 रन देकर 4 विकेट झटके। हार्दिक पंड्या को भी 2 विकेट मिले। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा दिया, जिसे 35 ओवर में चेज कर के भारत ने उसे पूरे 8 विकेट से हरा दिया।

भारत की तरफ से ईशान किशन ने भी 47 गेंदों में 47 रन बनाए। स्पिनर राशिद खान ने उन्हें आउट किया। वहीं अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने 80 रनों की पारी खेली तो अज़्मतुल्लाह ओमरज़इ ने 62 रन बनाए। वहीं इस मैच की दूसरी पारी पूरी तरह कप्तान रोहित शर्मा के नाम रही, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत की तरफ से सबसे ज़्यादा छक्के उन्हीं के हैं।

विराट कोहली ने जब मात्र 63 गेंदों में शतक पूरा किया, उस दौरान पवेलियन रूम में बैठे विराट कोहली भी उछल पड़े। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 16 चौके और 5 छक्के जड़े। उन्हें भी राशिद खान ने ही अपनी फिरकी में फँसाया। रोहित शर्मा ने इससे पहले राशिद खान के एक ओवर में उन्हें लगातार 4,4,6 जड़ा। ये वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का 7वाँ शतक है। उन्होंने ये कारनामा मात्र 19 पारियों में कर दिखाया है। वर्ल्ड कप के मैचों में उनसे ज़्यादा शतक किसी के नहीं हैं।

वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 56 गेंदों पर 55 रन जड़े और भारत को जीत की ओर लेकर गए। जहाँ रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे ज़्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बने, वहीं अगर ODI और T20 को मिला दें तो वो विराट कोहली वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मैच में विकट कोहली और नवीन-उल-हक़ को हाथ मिलाते हुए भी देखा गया। IPL 2023 के दौरान दोनों के बीच का झगड़ा काफी सुर्खियाँ बना था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -