Friday, June 21, 2024
Homeविविध विषयअन्यवर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, टूर्नामेंट में अब तक अजेय थी...

वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, टूर्नामेंट में अब तक अजेय थी कीवी टीम: मोहम्मद शमी ने मारा पंजा, शतक से चूके विराट कोहली

जसप्रीत बुमराह को एक ही विकेट मिला, लेकिन वो किफायती रहे और 10 ओवर में मात्र 45 रन ही खर्च किए। रवींद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने भी 10 ओवर में मात्र 48 रन ही दिए।

भारत ने ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में रविवार (22 अक्टूबर, 2023) को अपना पाँचवाँ मैच खेला। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अब तक अजेय थीं। इस मैच में न्यूजीलैंड ने 273 रन बनाए थे, जिसे भारत ने । जहाँ विराट कोहली ने 104 गेंदों में 95 रन बनाए, वहीं रवींद्र जडेजा ने 43 गेंदों पर 35 रन बना कर उनका अंत में अच्छा साथ दिया। अंत-अंत तक विराट कोहली के शतक को लेकर सस्पेंस बना रहा, लेकिन वो आउट हो गए।

भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी। भारत की शुरुआत अच्छी रही। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की बदौलत 19 रनों पर ही न्यूजीलैंड के 2 विकेट गिर गए। लेकिन, इसके बाद डेरिल मिशेल और रचिन रवींद्र ने 159 रनों की बड़ी पार्टनरशिप की। जहाँ रवींद्र ने 75 रन जड़े, वहीं डेरिल मिशेल ने शानदार शतक लगाते हुए 130 रन बनाए। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स के 23 रनों को छोड़ दें तो न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाया।

जिन दोनों बल्लेबाजों ने सबसे ज़्यादा रन बनाए, उन्हें तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आउट किया। उन्होंने 10 ओवर में 54 रन देकर कुल 5 विकेट झटके। मोहम्मद शमी को इस मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह लाया गया था। वहीं स्पिनर कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह को एक ही विकेट मिला, लेकिन वो किफायती रहे और 10 ओवर में मात्र 45 रन ही खर्च किए। रवींद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने भी 10 ओवर में मात्र 48 रन ही दिए।

इस मैच में हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को खिलाया गया था। स्कोर का पीछा करने उतरे भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने धुआँधार शुरुआत की। उन्होंने 40 गेंदों में 46 रन बनाए। इसके बाद शुभमन गिल भी 31 गेंदों में 26 रन बना कर चलते बने। श्रेयस अय्यर ने भी 29 गेंदों में 33 रन बना कर अच्छा योगदान दिया। 128 रन पर भारत के 3 विकेट थे, जिसके बाद विराट कोहली और KL राहुल ने अच्छी साझेदारी की। उन्होंने 35 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -