Thursday, July 18, 2024
Homeविविध विषयअन्य3 साल बाद आया 'हिटमैन' का शतक, जयसूर्या से आगे-पोटिंग की बराबरी: शुभमन गिल...

3 साल बाद आया ‘हिटमैन’ का शतक, जयसूर्या से आगे-पोटिंग की बराबरी: शुभमन गिल ने भी सेंचुरी ठोक बना लिया बाबर आजम वाला रिकॉर्ड

इस मैच में रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में 101 रन बनाए हैं। उनकी इस पारी में 9 चौके और 6 आसमानी छक्के शामिल थे। इस मैच में चौथा छक्का जड़ते ही रोहित ने श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में मंगलवार (24 जनवरी 2023) को भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन ठोक दिए। भारत के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़ा है। हिटमैन के नाम से मशहूर शर्मा का वनडे में यह शतक करीब तीन साल बाद आया है। यह उनका 30वाँ शतक है। वहीं गिल ने चार मैचों में तीसरा शतक ठोका है।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में 101 रन बनाए हैं। उनकी इस पारी में 9 चौके और 6 आसमानी छक्के शामिल थे। इस मैच में चौथा छक्का जड़ते ही रोहित ने श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इस मैच से पहले रोहित शर्मा के नाम 267 छक्के थे। वहीं, जयसूर्या के नाम 270 छक्के हैं। इस मैच में, 6 छक्के जड़ने के बाद रोहित शर्मा के नाम अब 273 छक्के हो गए हैं। यही नहीं, अब रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में छक्के जड़ने वाले प्लेयर्स की सूची में टॉप 3 में पहुँच गए हैं। इस सूची में 331 छक्कों के साथ क्रिस गेल दूसरे और 351 छक्कों के साथ शाहिद अफरीदी नंबर 1 पर हैं।

यही नहीं, शतक जड़ने के मामले में रोहित शर्मा ने अब पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। रोहित शर्मा के करियर का यह 30वाँ शतक है। अब उनसे आगे, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर हैं। इन दोनों के नाम क्रमशः 46 और 49 शतक हैं।

इस मैच में टीम इंडिया की पारी के दूसरे स्टार शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 13 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। इस शतकीय पारी के साथ ही शुभमन गिल ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

दरअसल वनडे क्रिकेट में तीन मैचों की श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बाबर आजम के नाम है। आजम ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई श्रृंखला में 360 रन बनाए थे। उन्होंने तीनों मैचों में शतक जड़ा था।

वहीं शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में दोहरा शतक जड़ते हुए 208 रन बनाए थे। दूसरे मैच में, वह 40 रनों पर नाबाद रहे। अब तीसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने 112 रनों की पारी खेली है। इस तरह उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में बाबर आजम की बराबरी कर ली है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -