Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयअन्यकोहली नहीं... राहुल द्रविड़ करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस: भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से पहले BCCI-विराट बवाल

कोहली नहीं… राहुल द्रविड़ करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस: भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से पहले BCCI-विराट बवाल

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाएगा। इससे पहले आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के कप्तान विराट कोहली की जगह कोच राहुल द्रविड़ मीडिया को संबोधित करेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दौरे (Indian cricket team south africa tour) पर गई है। इस दौरान टीम तीन वनडे और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इससे पहले हालाँकि BCCI और विराट कोहली के बीच जारी अंदरूनी घमासान एक बार फिर से सामने आ गया है। मीडिया रिपोर्टों के आधार पर इस बार राहुल द्रविड़ का नाम भी इसमें शामिल है।

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच रविवार (26 दिसंबर 2021) को बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing day test) खेला जाएगा। इससे पहले शनिवार को होने वाले आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) की जगह राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) मीडिया को संबोधित करेंगे। स्पोर्ट्स मीडिया की रिपोर्टों से यह खुलासा हुआ है।

नियमानुसार आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली को शामिल होना चाहिए था, लेकिन रिपोर्टों के मुताबिक, ऐसा नहीं होगा। कहा जा रहा है कि इस सीरीज में रोहित शर्मा की जगह उपकप्तान बनाए गए केएल राहुल (KL Rahul) शामिल होंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस आज (शनिवार, 25 दिसंबर 2021) शाम 4:30 बजे होगी। इस तरह की रिपोर्ट के पीछ तर्क यह दिया जा रहा है कि विराट कोहली को लेकर BCCI कोई और बवाल मोल नहीं लेना चाहता है।

कोहली, कप्तान, BCCI और विवाद

BCCI में विराट कोहली को लेकर लंबे समय से खींचतान चल रही थी। पिछले दिनों BCCI ने बड़ा कदम उठाते हुए कोहली से वनडे और टी20 के कप्तान पद की जिम्मेदारी छीन ली थी। खबर यह भी आई थी कि उससे पहले बोर्ड ने उन्हें स्वत: पद छोड़ने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। जब कोहली की ओर से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला, तो बोर्ड ये एक्शन लिया था।

बाद में BCCI चेयरमैन सौरव गांगुली (Saurav ganguli) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि विराट से केवल वनडे की कप्तानी वापस ली गई है। उनसे टी20 की कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा गया था। लेकिन असली बवाल तब खड़ा हुआ, जब विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सौरव गांगुली के उस दावे को खारिज कर दिया। उनके बयान से हंगामा खड़ा होने के बाद अब बोर्ड काफी सतर्क हो गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -