Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयअन्य'3 दिन में कमाइए ₹81000, करोड़पति बना देगा ये एप': अब विराट कोहली का...

‘3 दिन में कमाइए ₹81000, करोड़पति बना देगा ये एप’: अब विराट कोहली का डीपफेक वीडियो हुआ वायरल, रश्मिका मंदाना और सारा तेंदुलकर भी बन चुकी हैं शिकार

इसी वीडियो में 16 वें सेकेंड से विराट कोहली दिखाई देते हैं। उनकी आवाज में एविएटर गेम में 2000% जीत पक्की बताई गई। इसके आगे कम पैसे में ज्यादा से ज्यादा कमाई का लालच दिया जा रहा है।

डीप फेक वीडियो के शिकार हस्तियों में अब भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भी शामिल हो गए हैं। मंगलवार (20 फरवरी, 2024) से उनका भी एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को एक न्यूज़ चैनल की क्लिप के साथ बनाया गया है। वीडियो में विराट के इंटरव्यू के दौरान उनकी लिप्सिंग के साथ मिला कर किसी और की आवाज जोड़ी गई है। इस से पहले भी रश्मिका मंदाना और सारा तेंदुलकर आदि के भी डीप फेक वीडियो वायरल किया जा चुका है।

X यूजर ‘@_SaySatya’ ने इस वीडियो को 18 फरवरी को शेयर किया है। 54 सेकेंड के इस वीडियो में एंकर के तौर पर अंजना ओम कश्यप को दिखाया गया है। एंकर की तरफ से कहा गया है कि यह एप्लिकेशन एविएटर के साथ आपको करोड़पति बना देगी। साथ ही यह भी दावा किया गया कि क्रिकेटर विराट कोहली ने इसे जाँचने का फैसला किया और उन्हें इसका झटका लगा। इस दौरान विराट द्वारा 3 दिनों में हजार रुपए से 81 हजार रुपए कमाने की भी बात कही गई है।

इसी वीडियो में 16 वें सेकेंड से विराट कोहली दिखाई देते हैं। उनकी आवाज में एविएटर गेम में 2000% जीत पक्की बताई गई। इसके आगे कम पैसे में ज्यादा से ज्यादा कमाई का लालच दिया जा रहा है। खेल के लिए 500 से हजार रुपए तक से शुरुआत करने के लिए उकसाया जा रहा है। विराट कोहली की बैकग्राउंड आवाज में यह भी दावा किया जा रहा है कि वो खुद ही इसे खेलना सिखाएँगे। वीडियो शेयर करने वाले यूजर सत्या ने इसे AI तकनिकी का खतरनाक दुरूपयोग करार दिया है।

बताते चलें कि इस से पहले रश्मिका मंदना का भी डीपफेक वीडियो बना कर वायरल किया गया था। तब ब्रिटिश मॉडल जारा पटेल के अंतरंग वीडियो पर रश्मिका मंदाना का चेहरा लगा दिया गया था। वीडियो काफी वायरल होने के बाद खुद रश्मिका ने इस मामले में अपनी सफाई दी थी। नवंबर 2023 के इसी माह में ही पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा का डीपफेक वीडियो वायरल किया गया था। तब सारा तेंदुलकर और उनके भाई अर्जुन की फोटो के साथ AI तकनिकी से छेड़छाड़ की गई थी।

अर्जुन की जब शुभम गिल की तस्वीर लगा कर तब यह दावा किया गया था कि सारा तेंदुलकर ने शुभम के साथ अपने रिश्ते पर मुहर लगा दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -