Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयअन्यइंग्लैंड के क्रिकेटर केविन पीटरसन ने पैन कार्ड खोने पर PM मोदी से माँगी...

इंग्लैंड के क्रिकेटर केविन पीटरसन ने पैन कार्ड खोने पर PM मोदी से माँगी मदद, आयकर विभाग ने तुरंत दिया जवाब

पीटरसन असम में गैंडों को प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा भी वह भारत में कई से जुड़े हुए हैं। यहाँ टैक्स भरने के लिए उन्हें पैन कार्ड रखना जरूरी है। बता दें कि भारतीय नागरिक सहित उन विदेशियों को भी भारत में टैक्स भरना अनिवार्य है, जो यहाँ कमाई करते हैं और टैक्स भरने के लिए पैन कार्ड होना जरूरी है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने मंगलवार (15 फरवरी) को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट किया, जो वायरल हो गया। दरअसल, पीटरसन ने अपना पैन कार्ड खोने की जानकारी देते हुए उन्होंने भारत के लोगों से मदद माँगी। उन्होंने पहले अंग्रेजी में ट्वीट किया, फिर हिंदी में। अपने ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी टैग किया।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “भारत कृपया मदद करें⚠️ मैंने अपना पैन कार्ड खो दिया है और सोम यात्रा कर रहा हूँ लेकिन काम के लिए भौतिक कार्ड की जरूरत है। क्या कोई कृपया मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के पास भेज सकता है जिससे मैं अपनी सहायता के लिए यथाशीघ्र संपर्क कर सकूँ? cc @narendramodi 🙏🏽”

पीटरसन का कहना था कि वह सोमवार को यात्रा कर रहे हैं, लेकिन उनका पैन कार्ड खो गया है और काम के लिए उन्हें पैन कार्ड की सख्त जरूरत है। उनके इस ट्वीट के बाद आयकर विभाग ने भी जवाब देते हुए मदद की पेशकश की। इस पर आयकर विभाग ने कहा, “हम यहाँ आपकी सहायता के लिए उपलब्ध हैं। यदि आपके पास अपका पैन विवरण है तो भौतिक पैन कार्ड (फिजिकल पैन कार्ड) के पुनर्मुद्रण (रिप्रिंट) के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया के लिए कृपया इन लिंक पर जाएँ।”

अपने दूसरे ट्वीट में आयकर विभाग ने कहा, “यदि आपको अपना पैन विवरण याद नहीं है और भौतिक कार्ड रीप्रिंट कराने के लिए आवेदन करने के लिए पैन का पता लगाने की आवश्यकता है तो कृपया हमें [email protected] और [email protected] पर मेल करें।” इसके बाद पीटरसन ने आयकर विभाग को धन्यवाद दिया।

पीटरसन भारत के प्रति अपने लगाव को समय-समय जाहिर करते रहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पीटरसन को चिट्ठी भी लिखी थी। इसके बाद पीटरसन ने पीएम मोदी का आभार जताया था और कहा था कि एक अरब की जनसंख्या वाला यह देश महाशक्ति है।

पीटरसन क्रिकेट कमेंट्री के लिए अक्सर भारत आते रहते हैं और IPL में कमेंट्री पैनल से जुड़े हुए हैं। वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और पुणे सुपरजाएंट्स जैसी टीमों के साथ खेल चुके हैं।

इतना ही नहीं, पीटरसन असम में गैंडों को प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा भी वह भारत में कई से जुड़े हुए हैं। यहाँ टैक्स भरने के लिए उन्हें पैन कार्ड रखना जरूरी है। बता दें कि भारतीय नागरिक सहित उन विदेशियों को भी भारत में टैक्स भरना अनिवार्य है, जो यहाँ कमाई करते हैं और टैक्स भरने के लिए पैन कार्ड होना जरूरी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -