Tuesday, January 18, 2022
Homeविविध विषयअन्य'BJP सत्ता में आती है तो देश 'हिंदू-Pak' में तब्दील हो जाएगा' - शशि...

‘BJP सत्ता में आती है तो देश ‘हिंदू-Pak’ में तब्दील हो जाएगा’ – शशि थरूर के ख़िलाफ़ अरेस्ट वॉरंट जारी

शशि थरूर पर मामला दर्ज कराते हुए उन पर आरोप लगाया था कि उनके बयान से गहरी चोट पहुँची है, साथ ही संविधान का भी अपमान हुआ है।

कोलकाता के एक मजिस्ट्रेट (मेट्रोपॉलिटियन कोर्ट) ने कॉन्ग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर के ख़िलाफ़ आज (अगस्त 13, 2019) अरेस्ट वॉरंट जारी किया। अदालत द्वारा ये वॉरंट शशि थरूर पर उनकी ‘हिंदू-पाकिस्तान’ वाली टिप्पणी को लेकर जारी किया गया है, जिसके संबंध में वकील सुमित चौधरी ने उन पर पिछले साल केस दर्ज किया था।

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई महीने में सुमित चौधरी ने कॉन्ग्रेस नेता पर मामला दर्ज कराते हुए उन पर आरोप लगाया था कि उन्हें थरूर के बयान से गहरी चोट पहुँची है, साथ ही संविधान का भी अपमान हुआ है।

सुमित चौधरी ने इस दौरान शशि थरूर के उस बयान पर शिकाकत की थी जिसमें कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा की जीत के बाद भारत को ‘हिंदू-पाकिस्तान’ बनाए जाने की बात कही थी। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि 2019 में अगर भाजपा सत्ता में आती है तो देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ में तब्दील हो जाएगा। साथ ही इस दौरान शशि थरूर ने ये भी कहा था कि 2019 में दोबारा सरकार में आने पर भाजपा एक नया संविधान लिख सकती है, जिससे राष्ट्र पाकिस्तान बनने के मार्ग पर बढ़ जाएगा। फिर, राष्ट्र में अल्पसंख्यकों के अधिकारों का सामने करने वाला कोई नहीं होगा।

थरूर के इस बयान पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से उन्हें माफ़ी माँगने को कहा था। साथ ही एक टूक जवाब देते हुए कहा था कि पाकिस्तान बनाने के पीछे किसी और का नहीं बल्कि कॉन्ग्रेस का ही हाथ था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमानतुल्लाह खान यहाँ नमाज पढ़ सकते हैं तो हिंदू हनुमान चालीसा क्यों नहीं?’: इंद्रप्रस्थ किले पर गरमाया विवाद, अंदर मस्जिद बनाने के भी आरोप

अमानतुल्लाह खान की एक वीडियो के विरोध में आज फिरोज शाह कोटला किले के बाहर हिंदूवादी लोगों ने इकट्ठा होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

जब 5 मिनट तक फ्लाइंग किस देते रहे थे भगवंत मान, बार-बार गिर रहे थे: AAP ने बनाया चेहरा तो बोले लोग – ‘उड़ते...

ट्विटर पर यूजर्स उन्हें 'पेगवंत मान' कहकर संबोधित कर रहे हैं और केजरीवाल के फैसले को गलत ठहरा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,996FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe