Tuesday, October 19, 2021
Homeविविध विषयअन्य...और अब कुतिया के साथ इंसानी बर्बरता, कुल्हाड़ी से मारते-काटते हुए युवक का Video...

…और अब कुतिया के साथ इंसानी बर्बरता, कुल्हाड़ी से मारते-काटते हुए युवक का Video वायरल

पीछे से एक बच्चे के रोने की आवाज आ रही है और कुछ आवाजों को सुनकर ऐसा लग रहा है, जैसे वो उसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं। हम वीडियो में देख सकते हैं कि आदमी को किसी की बात से कोई फर्क़ नहीं पड़ रहा, वो वीडियो बनाने वालों की ओर देखता है और फिर कुतिया को मारने लगता है।

जानवरों के साथ होती वीभत्सता की आए दिन नई तस्वीर सामने आ रही। अभी आज सुबह ही हमने असम से वायरल हुए वीडियो में एक तेंदुए के साथ इंसानी क्रूरता के उदाहरण को देखा ही था। तभी, एक कुतिया (female dog) का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

इस वीडियो में एक व्यक्ति बदहवास तरीके से कुतिया को कुल्हाड़ी से मारता दिख रहा है। 

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे वीडियो के कैप्शन की मानें तो यह घटना आँध्र प्रदेश के काली पटनम मोगाल्टूर के पास की है। जिसे फिलहाल कई यूजर्स द्वारा साझा किया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वीडियो में पॉमेरेनियन (Pomeranian) ब्रीड की एक मादा डॉग को एक आदमी ने रस्सी से बाँधा हुआ है और वो उस पर कुल्हाड़ी से वार कर रहा है। 

हालाँकि, इस बीच पीछे से एक बच्चे के रोने की आवाज आ रही है और कुछ आवाजों को सुनकर ऐसा लग रहा है, जैसे वो उसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं। 

किंतु, हम वीडियो में देख सकते हैं कि आदमी को किसी की बात से कोई फर्क़ नहीं पड़ रहा, वो वीडियो बनाने वालों की ओर देखता है और फिर कुतिया को मारने लगता है। थोड़ी देर बाद जब उसका गुस्सा शांत पड़ता है तो वह उस कुतिया को बाहर कर देता है।

इस दौरान वह कुतिया को इतनी तेज खींचता है कि वह चलने की बजाय घसीटते हुए जाती है, उससे पूरे रास्ते सीधे खड़ा भी नहीं हुआ जाता।

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य अमित दीक्षित इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखते हैं, “शब्द कम पड़ रहे हैं इस राक्षस के लिए। लगता है महाविनाश निकट है।”

इसी प्रकार एक अन्य यूजर अफजल महमूद लिखता है, “इंसानियत मर गई है। हथिनी के बाद एक और शर्मसार घटना! एक निर्दोष कुतिया को कैसे बाँध के कुल्हाड़ी से पीटता हुआ! यह घटना आँध्र प्रदेश के काली पटनम मोगाल्टूर के पास की है। सारी समाजिक संस्थाएँ व पुलिस एक्शन ले। इसको ज्यादा रिट्वीट व शेयर करके सरकार तक बात पहुँचाए।”

उल्लेखनीय है कि आँध्र प्रदेश की इस घटना से पहले असम में तेंदुए के साथ, हिमाचल प्रदेश में गाय के साथ और केरल में गर्भवती हथिनी के साथ ऐसी ही अमानवीय हरकतों की खबरें सामने आई थीं।

असम में जहाँ रविवार को एक तेंदुए को मारकर उसके दाँत और नाखून निकाल लिए गए और बाद में उसके शव की पूरे इलाके में परेड भी कराई गई। वहीं, हिमाचल प्रदेश में एक गाय को बम खिलाने की घटना सामने आई थी।

इससे पहले 27 मई को एक 15 वर्षीय गर्भवती हथिनी एक अमानवीय कृत्य का शिकार हो गई थी। उसे किसी उपद्रवी शख्स ने पटाखों से भरा अनानास खिलाया था, जिससे हथिनी के मुँह में विस्फोट हो गया और वह बुरी तरह जख्मी हो गई। हथिनी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि वह गर्भवती थी। उसका जबड़ा टूट गया था और मुँह में विस्फोट के कारण वह अनानास चबाने के बाद कुछ खा नहीं पा रही थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सहिष्णुता और शांति का स्तर ऊँचा कीजिए’: हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर जिस कर्मचारी को Zomato ने निकाला था, उसे CEO ने फिर बहाल...

रेस्टॉरेंट एग्रीगेटर और फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने उस कर्मचारी को फिर से बहाल कर दिया है, जिसे कंपनी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर निकाल दिया था।

बांग्लादेश के हमलावर मुस्लिम हुए ‘अराजक तत्व’, हिंदुओं का प्रदर्शन ‘मुस्लिम रक्षा कवच’: कट्टरपंथियों के बचाव में प्रशांत भूषण

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के नरसंहार पर चुप्पी साधे रखने के कुछ दिनों बाद, अब प्रशांत भूषण ने हमलों को अंजाम देने वाले मुस्लिमों की भूमिका को नजरअंदाज करते हुए पूरे मामले में ही लीपापोती करने उतर आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe