Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयअन्यकान में, नाक में, मुँह में मिस्वाक डालकर… Pak क्रिकेटरों को कॉकरोच बोल रहे...

कान में, नाक में, मुँह में मिस्वाक डालकर… Pak क्रिकेटरों को कॉकरोच बोल रहे उनके ही सपोर्टर: भारत से हारने के बाद शोएब अख्तर की निकल गई ऐंठन

पाकिस्तान से टी20 मैच में 120 रन तक नहीं बन पाए और भारत के आगे करारी हार देखनी पड़ी। टीम के बुरे पर्फॉर्मेस से उनसे कई चाहने वालों का दिल टूटा, जिसका असर सोशल मीडिया पर साफ देखने को मिला। अब कोई उन्हें गाली देता दिख रहा है तो कोई भारतीय टीम की तारीफ करता मिल रहा है।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तानी टीम को करारी हार दी। शुरू में भारत द्वारा दिए गए 119 रनों के लक्ष्यों के कारण ऐसा अनुमान लगने लगा था कि शायद पाकिस्तान न बाजी मार ले, लेकिन भारतीय गेंदबाजो ने अपना जलवा दिखाया तो पूरी पाकिस्तान टीम ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान से टी20 मैच में 120 रन तक नहीं बन पाए और भारत के आगे करारी हार देखनी पड़ी। टीम के बुरे पर्फॉर्मेंस से उनसे कई चाहने वालों का दिल टूटा, जिसका असर सोशल मीडिया पर साफ देखने को मिला। अब कोई उन्हें गाली देता दिख रहा है तो कोई भारतीय टीम की तारीफ करता मिल रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारत की बल्लेबाजी देखने के बाद अपने X अकॉउंट पर पोस्ट किया था जिसमें भारत का मजाक उड़ाते हुए कहा गया था- “हाँ क्या कहते हैं, टोटल कितना होगा इंडिया का।”

उनके इस पोस्ट पर लोगों ने उन्हें जवाब देना तब शुरू किया जब भारत ने पाकिस्तान को 119 के टारगेट के पास भी नहीं पहुँचने दिया और पहले ही सबको ऑल आउट कर दिया। शोएब अख्तर के इस पोस्ट के कारण जहाँ लोग उनकी फजीहत कर रहे हैं। वहीं एक पाकिस्तानी समर्थक के चर्चे भी खबरो में है।

बताया जा रहा है कि भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए एक पाकिस्तानी समर्थक ने 3000 डॉलर में अपना एक ट्रैक्टर बेच दिया था। उसने जब अपनी आखों के सामने भारत की होती जीत देखी तो वो भी सन्न खड़ा रह गया। उसे विश्वास नहीं था कि उसकी पाकिस्तान टीम हार गई है और उनके लगाए पैसे डूब गए हैं।

समाचार एजेंसी से बात करते हुए उसने कहा, “मैं 3000 डॉलर की टिकट खरीदने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया था। जब हमने भारत का स्कोर देखा तो हमें नहीं लगा था कि हम हारने वाले है। हमें लगा कि हम तो ये स्कोर आसानी से अचीव कर लेंगे। खेल हमारे हाथ में था लेकिन बाबर आजम आउट हुआ तो लोगों का दिल टूट गया। मैं भारतीय समर्थको को मुबारकबाद देता हूँ।”

बता दें कि एक ओर जहाँ पाकिस्तान समर्थक मैच के बाद सदमे में है। वहीं मैच से पहले उन्हें भारत का मजाक उड़ाते हुए देखा जा रहा था। जैसे शोएब अख्तर ने ट्वीट किए थे वैसे ही अन्य भी ट्वीट कर रहे थे। वहीं मैच देखने गए पाकिस्तान समर्थक भी बिलकुल पक्का थे कि उनकी टीम जीतेगी, लेकिन विपरीत स्थितियों में भी भारतीय फैन्स ने उम्मीद नहीं छोड़ी। वो ऑन कैमरा कह रहे थे कि अभी बहुत रन बचे हैं, भारत हरा देगा। आखिर में हुआ भी यही। भारत के समर्थकों को जश्न मनाने का मौका मिला।

वहीं पाकिस्तान फैंस ने एक बार फिर अपने समर्थकों को गाली देनी शुरू कर दी। X के एक स्पेस में एक पाकिस्तानी आजम खान को कॉकरोच कहता सुनाई पड़ा। ये भी कहा गया कि आजम खान लगातार चार साल से लेग स्पिनर से आउट हो रहा है। रिजवान को लेकर भी कहा जा रहा है कि उसने बुमराह के आने से पहले ही बहुत सारी गेंद बर्बाद कर दी थी। पाकिस्तानी समर्थक कहता सुनाई पड़ता है- “इनके कानो में, नाको में, मुँह में मिस्वाक डालकर वापस पाकिस्तान भेज देना चाहिए।”

बता दें कि 9 जून को हुए भारत पाकिस्तान मैच में शुरुआत में पाकिस्तान ने 119 रन बनाए थे। इसके बाद यह पहला मौका था जब भारतीय टीम ने टी20 मैचों में 120 रन से छोटे स्कोर को डिफेंड किया। इससे पह लेश्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2014 में एक बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 120 रन के लक्ष्य का बचाव कर चुकी है। भारत-पाकिस्तान मैच की बात कर तो पाकिस्तान ने पहले अच्छी शुरूआत की थी, लेकिन फिर बुमराह आए ने रिजवान को क्लीन बोल्ड किया और फिर एक के बाद एक विकेट गिरते ही गए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -