Wednesday, January 19, 2022
Homeविविध विषयअन्यगाड़ी बनवाने में ₹17 लाख का खर्च तो Tesla कार के मालिक ने 30...

गाड़ी बनवाने में ₹17 लाख का खर्च तो Tesla कार के मालिक ने 30 किलो डायनामाइट से उड़ा दी अपनी ही कार: वीडियो वायरल

इस पूरी कवायद में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का पुतला भी जलाया गया, वो भी बकायदा हेलमेट लगाकर और ड्राइवर की सीट पर बैठा कर। कार को उड़ाने से पहले कार मालिक को कैसा लग रहा है पूछने पर उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है, ब्लास्ट का और इंतजार नहीं कर सकता।

‘टेस्ला’ कार अपने यूनिक टेक्नोलॉजी और आविष्कारों के लिए काफी फेमस है। काफी लोग इस कंपनी की कार को खरीदना चाहते हैं। लेकिन, कीमत और रख रखाव पर होने वाले खर्च को लेकर इसे खरीदना सबके बस की बात नहीं है। लेकिन, एक शख्स ऐसा भी है जिसने इतनी महँगी कार को 30 किलो बारूद से उड़ा दिया। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा शख्स ने क्यों किया? तो हम बता दें कि कंपनी की सर्विस से शख्स इतना परेशान हो गया कि उसने कार को फूँक दिया। अब इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइए, जानते हैं क्या है कहानी?

जानकारी के मुताबिक, फिनलैंड के रहने वाले एक शख्स Tuomas Katainen के पास 2013 टेस्ला मॉडल सेडान था। लेकिन, काफी समय तक टेस्ला सेडान के साथ बेहतरीन अनुभव के बाद कार में कई समस्याएँ होने लगी थी। एक दिन कार को लेकर वह टेस्ला सर्विस सेंटर में पहुँच गए। लगभग एक मीहने के बाद कंपनी ने उन्हें बताया कि उनकी सेडान कार बिना सभी बैटरी को बदले ठीक नहीं होगी। जिस पर 22,480 डॉलर यानी 17 लाख रुपए से अधिक का खर्च आएगा। ये बात सुनकर Tuomas चौंक गए। उन्हेंने सोचा कि एक तो गाड़ी आठ साल पुरानी हो गई है और उस पर इतने पैसे खर्च होंगे। लिहाजा, उन्होंने कार तीस किलो बारूद से उड़ाने का फैसला किया।  

कार मालिक वीडियो में बताते हैं, “जब मैंने टेस्ला खरीद तो पहले 1500 किमी तक यह बहुत सही चली, जबरदस्त कार थी। लेकिन फिर गड़बड़ी शुरू हो गई। तो मैंने अपनी कार को सर्विस स्टेशन ले जाने के लिए एक टो ट्रक मँगवाई। लगभग एक महीने तक मेरी कार डीलर के वर्कशॉप में थी। फिर एक दिन आखिर में कॉल आया कि वो मेरी कार का कुछ नहीं कर सकते हैं। बस एक ही विकल्प है कार की पूरी बैटरी सेल बदलनी होगी। इसमें कम से कम 20,000 यूरो का खर्च आएगा।”

उन्होंने आगे बताया, “तो मैंने उनको बोल दिया कि मैं अपनी कार लेने आ रहा हूँ और अब मैं अपनी पूरी कार ही उड़ा दूँगा क्योंकि इस पर कोई गारंटी वगैरह तो थी नहीं।” इसके बाद वीडियो में देखा जा सकता है। कार मालिक और कुछ वॉलंटियर्स ने मिलकर कार की एक तरफ डायनामाइट की कई छड़ियाँ लगाईं। फ्यूज़ की सर्किट बनाई गई।

सबसे मजेदार बात, इस पूरी कवायद में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का पुतला भी जलाया गया, वो भी बकायदा हेलमेट लगाकर और ड्राइवर की सीट पर बैठा कर। कार को उड़ाने से पहले कार मालिक को कैसा लग रहा है पूछने पर उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है, ब्लास्ट का और इंतजार नहीं कर सकता। उन्होंने ब्लास्ट के बाद कहा, “टेस्ला के साथ इतना मजा कभी नहीं आया। और शायद टेस्ला को उड़ाने वाला मैं दुनिया में पहला बंदा हूँ, तो शायद मैंने ये इतिहास भी लिख दिया है।”

अब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग शेयर कर रहे हैं। यूट्यूब पर इस वीडियो को ‘Pommijätkät’ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। वीडियो पर यूजर्स जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,216FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe