Friday, June 21, 2024
Homeविविध विषयअन्य₹250 में 10-16 साल के बच्चों के sexual acts वाले वीडियो, TV कलाकार करता...

₹250 में 10-16 साल के बच्चों के sexual acts वाले वीडियो, TV कलाकार करता था इंस्टाग्राम-टेलीग्राम पर यह काम

TV कलाकार ने अमेरिका, यूरोप, साउथ एशिया के 10 से 16 साल के 1000+ बच्चों को संपर्क किया। वह बच्चों से इंस्टाग्राम पर तस्वीरें माँगता था और...

केंद्रीय जाँच एजेंसी सीबीआई ने आज (अक्टूबर 25, 2020) मुंबई के एक टीवी कलाकार के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है। आरोपित कलाकार के ऊपर विदेशी नाबालिग बच्चों की यौन संबंधी सामग्री विदेशों में बेचने का आरोप है।

सीबीआई ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रहे रैकेट का भंडाफोड़ करके आरोपित के ख़िलाफ़ मुकदमा दायर किया। अधिकारियों ने यह भी बताया कि वह इंस्टाग्राम पर बच्चों को धमका कर या उन्हें उकसा कर ऐसी सामग्री प्राप्त करता था।

अधिकारियों का कहना है कि कथित कलाकार ने अमेरिका, यूरोप व साउथ एशिया के 10 से 16 साल के 1000 से ज्यादा बच्चों को संपर्क किया था। वह इन बच्चों से इंस्टाग्राम पर तस्वीरें माँगता था।

हाल में एजेंसी ने आरोपित के आवास की तलाश की। उसने दावा किया कि वह टीवी सीरियल्स में जूनियर कलाकर है। सीबीआई ने पड़ताल में उसके घर से उसका मोबाइल फोन व लैपटॉप जब्त कर लिया।

इन सभी डिवाइस के फॉरेंसिक जाँच में ऑनलाइन यौन शोषण से संबंधित सामग्री मिली है, जिन्हें आरोपित ने बाद में अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप और अन्य प्लेटफॉर्मों के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भेजने का काम किया।

अभी तक की जाँच में पता चला है कि आरोपित मूल रूप से हरिद्वार का रहने वाला है। वह बच्चों को अपनी पहचान फिल्म स्टार के रूप में बताता था व ऑनलाइन उनके साथ रिलेशन बनाने का नाटक करता था, फिर उनसे उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें व वीडियो माँगता था।

आरोपित विदेश के बच्चों को फँसाने के लिए उनके व्हॉट्सएप नंबर माँगता था और वीडियो कॉल्स पर उन्हें sexual acts करने को कहता था, जिसे बाद में वह अपने क्लाइंट्स के साथ शेयर करता था। अगर बाद में कोई पीड़ित उसकी बातें नहीं सुनता था या उससे संपर्क नहीं रखता था तो वह उन्हें धमकी देता था कि उनकी तस्वीरें उनके परिवार के साथ साझा कर देगा।

सीबीआई ने आरोपित कलाकार के ऊपर पॉक्सो एक्ट व आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस ने एक अन्य को भी इसी आरोप में गिरफ्तार किया है। वह टेलीग्राम के जरिए 250 रुपए में बच्चों की यौन संबंधित सामग्री बेचता था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -