Sunday, October 17, 2021
Homeविविध विषयअन्यकोरोना से जंग: फंड इकट्ठा करेंगे विराट और अनुष्का, खुद दिए ₹2 करोड़; सनी...

कोरोना से जंग: फंड इकट्ठा करेंगे विराट और अनुष्का, खुद दिए ₹2 करोड़; सनी लियोनी मजदूरों को देंगी खाना

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति गायक निक जोनास ने मिल कर इसी तरह का फंडरेजर शुरू किया था, जिसके तहत वो अब तक 6.6 करोड़ रुपए जुटा चुके हैं।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई सेलिब्रिटी मदद के लिए आगे आए हैं। ऐसी ही एक पहल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की ओर से की गई है। दोनों राहत कार्यों के लिए फंड इकट्ठा करेंगे। वहीं, अभिनेत्री (Sunny Leone) ने दिल्ली में प्रवासी श्रमिकों को भोजन मुहैया कराने के लिए पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) के साथ हाथ मिलाया है।

विराट और अनुष्का ने इंस्टाग्राम के माध्यम से एक वीडियो शेयर किया है। दोनों ने मिल कर भारत में कोविड-19 संक्रमण महामारी के दौर में राहत-कार्य के लिए रुपए इकट्ठा करने का ऐलान किया है। वीडियो शेयर करते हुए अनुष्का शर्मा ने लिखा कि हमारा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है और हमारा स्वास्थ्य सिस्टम एक बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है।

अनुष्का ने लिखा, “अपने लोगों को इस तरह पीड़ित देख कर हमें काफी दुःख हो रहा है। इसीलिए, मैंने और विराट ने मिल कर ‘In This Together’ नामक एक अभियान शुरू किया है, जिसमें हम Ketto के माध्यम से कोरोना राहत कार्य के लिए फंड्स जुटाएँगे। हम सब साथ मिल कर इस महामारी से बाहर निकलेंगे। कृपया भारत और भारतीयों को बचाने के लिए इस संदेश को आगे बढ़ाएँ। इस संवेदनशील समय में आपकी मदद लोगों की जान बचाने में काम आएगी।”

अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम बायो में इस फंडरेजर का लिंक लगाया है, जिस पर क्लिक कर मदद के लिए दान कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से घर में रहने और सुरक्षित रहने की अपील भी की। विराट और अनुष्का ने Ketto प्लेटफॉर्म के जरिए 7 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। इन दोनों ने अपनी तरफ से भी 2 करोड़ रुपए दिए हैं।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की अपील

विराट और अनुष्का इस तरह का फंडरेजर शुरू करने वाले पहले सेलेब्रिटीज नहीं हैं। इससे पहले अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति गायक निक जोनास ने मिल कर इसी तरह का फंडरेजर शुरू किया था, जिसके तहत वे अब तक 6.6 करोड़ रुपए जुटा चुके हैं। अनुष्का शर्मा का 1 मई को जन्मदिन भी था, लेकिन उन्होंने इसे न मनाने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा था कि दर्द और पीड़ा के इस समय में उन्हें अपना जन्मदिन मनाना ठीक नहीं लगता। उन्होंने लोगों से देश का समर्थन करने की अपील की थी।

दूसरी ओर, पेटा के साथ मिलकर सनी लियोनी ने दिल्ली में 10 हजार प्रवासी श्रमिकों को खाना खिलाने का कैंपेन शुरू किया है। पेटा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से इसके बारे में जानकारी साझा की है। इसके मुताबिक मजदूरों के बीच प्रोटीन पैक खाना मुहैया कराया जाएगा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,125FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe