Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयअन्यएक और भारतवंशी CEO: मुंबई में पैदा हुईं आम्रपाली को एडल्ट वेबसाइट की...

एक और भारतवंशी CEO: मुंबई में पैदा हुईं आम्रपाली को एडल्ट वेबसाइट की कमान, लॉकडाउन से लाइमलाइट में आई OnlyFans

सीईओ की भूमिका मिलने पर एमी गण ने कहा कि मैं अपनी कम्युनिटी, अपने कंटेंट क्रिएटर्स और फॉलोवर्स के लिए समर्पित रहूँगी। मुझे ये रोल पाने पर गर्व है।

भारतीय मूल की आम्रपाली गण उर्फ ‘एमी’ (Amrapal Gan alias Ami) ए़डल्ट कंटेंट प्रसारित करने वाली वेबसाइट ‘ओनली फैंस’ (OnlyFans) की नई मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त की गई हैं। उन्हें यह जिम्मेदारी कंपनी के संस्थापक टिम स्टोकली (Tim Stokely) के इस्तीफा देने के बाद सौंपी गई है। आम्रपाली इसके साथ ही उन भारतवंशियों की लिस्ट में शामिल हो गईं हैं जिन्होंने विदेशी कंपनी में टॉप मैनेजमेंट का पद हासिल किया है। हाल ही में एक अन्य भारतवंशी पराग अग्रवाल ट्विटर के सीईओ बने हैं।

दरअसल, ओनलीफैंस के संस्थापक और सीईओ रहे टिम स्टोकली ने एक अरब डॉलर से अधिक की वैल्यू के साथ कंपनी में अपने पद से इसलिए इस्तीफा दे दिया, क्योंकि वे दूसरे प्रोजोक्ट को पूरा करना चाहते थे। फिलहाल ‘एमी’ के एडल्ट कंपनी का सीईओ बनने के साथ ही वो इंटरनेट पर छा गई हैं। हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर ‘एमी गण’ कौन हैं और उनका भारत से क्या कनेक्शन है।

कौन हैं आम्रपाली गण?

एमी गण का जन्म मुंबई (Mumbai) में हुआ था। लेकिन, उनकी शुरुआती और उच्च शिक्षा अमेरिका के कैलिफोर्निया से हुई है और वो वहीं रहती भी हैं। एमी ने FIDM से मर्चेंडाइज मार्केटिंग में डिग्री हासिल की है। इसके अलावा उन्होंने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से पब्लिक रिलेशन और ऑर्गनाइजेशनल कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है। साथ ही हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन से उद्यमिता का प्रमाण-पत्र भी हासिल किया है।

36 वर्षीय एमी गण के लिंक्डइन प्रोफाइल से मिली जानकारी के मुताबिक, वो बीते चार साल से आर्केड एजेंसी में सलाहकार के तौर पर कार्यरत थीं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनने से पहले वो 2020 में ओन्लीफैंस की चीफ डिस्ट्रिब्यूशन और कम्युनिकेशन ऑफिसर थीं। इससे पहले उन्होंने कैनबिस कैफे की डिस्ट्रिब्यूशन और एड की उपाध्यक्ष के तौर पर काम किया था। उन्होंने 2008 से 2016 तक कई स्टार्टअप्स में मार्केटिंग भी सँभाला।

साभार: लिंक्डइन

कंपनी की सीईओ की भूमिका मिलने पर एमी गण ने कहा कि मैं अपनी कम्युनिटी, अपने कंटेंट क्रिएटर्स और फॉलोवर्स के लिए समर्पित रहूँगी। मुझे ये रोल पाने पर गर्व है।

ओनलीफैंस क्या है?

ओनलीफैंस एक एडल्ट कंटेट प्रोवाइड करने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इसकी स्थापना वर्ष 2016 में की गई थी। लेकिन कोरोना महामारी के दौरान यह लाइमलाइट में आई। लॉकडाउन के दौरान एडल्ट कंटेंट लिखने वाले अधिकतर लोगों ने इसे ज्वाइन किया था। यहाँ पर कई महिलाएँ न्यूड होकर अपनी तस्वीरों को बेचकर पैसे कमा रही हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी अमृतपाल के लिए संसद में पूर्व CM चन्नी की बैटिंग, सिख किसान नेताओं के साथ राहुल गाँधी की बैठक: क्या पका रही है...

बकौल चरणजीत सिंह चन्नी, अमृतपाल पर NSA लगाना 'अभिव्यक्ति की आज़ादी' के खिलाफ है। वो खालिस्तानी अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी को आपातकाल बता रहे हैं।

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -