‘समुद्र के रास्ते हमले की तैयारी कर रहे पाक आतंकी, ऐसी कोई भी घुसपैठ रोकने के लिए हम पूरी तरह तैयार’

केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि ख़ुफ़िया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय क्षेत्रों में स्थिति पर कड़ी नज़र रखे हुए है।

हर स्तर पर भारत से मात खा चुका पाकिस्तान अब पानी के जरिए आतंकी हमले की योजना बना रहा है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक ‘अंडरवाटर विंग’ भी है, जो आतंकियों को जलमार्ग से हमले करने का प्रशिक्षण दे रहा है। लेकिन, भारतीय नौसेना ने साफ़ कर दिया है कि ऐसे किसी भी हमले को रोकने में वो सक्षम है। चीफ ऑफ नेवल स्टाफ एडमिरल करमबीर सिंह ने स्पष्ट कहा कि समुद्री इलाक़ों की सुरक्षा के लिए ज़िम्मेदार सभी लोग ऐसी किसी भी घुसपैठ को रोकने के लिए तैयार हैं।

एडमिरल सिंह ने जानकारी दी कि लश्कर द्वारा समुद्री रास्तों के जरिए आतंकी हमले की योजना बनाए जाने की ख़ुफ़िया सूचना मिली है। बता दें कि 26/11 मुंबई हमले के दौरान भी आतंकियों ने भारत में घुसने के लिए समुद्री रास्तों का ही उपयोग किया था। इसके बाद भारत ने समुद्री मार्गों व तटीय इलाक़ों में सुरक्षा के लिए विशेष योजनाएँ तैयार की।

एडमिरल सिंह ने कहा कि तटवर्ती पुलिस और नौसेना मिल कर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र के द्वारा भारत में घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम साबित हो। हाल ही में मध्य प्रदेश और राजस्थान में आईएसआई समर्थित आतंकियों के घुसने की खबर आई थी, जिसके बाद इन राज्यों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। तमिलनाडु में कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि ख़ुफ़िया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय क्षेत्रों में स्थिति पर कड़ी नज़र रखे हुए है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बीएचयू, वीर सावरकर
वीर सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया था। फोटो पर स्याही लगी हुई थी। इसके बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और धरने पर बैठ गए। छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी वहाँ पर पहुँचे। उन्होंने तीन सदस्यीय कमिटी गठित कर जाँच का आश्वासन दिया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,578फैंसलाइक करें
23,209फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: