Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजबोलेरो में मिले दो नर कंकाल, आरोप- बजरंग दल वालों ने जलाकर मारा: VHP...

बोलेरो में मिले दो नर कंकाल, आरोप- बजरंग दल वालों ने जलाकर मारा: VHP ने कहा- हो CBI जाँच, माफी माँगे कॉन्ग्रेस सरकार

विहिप के केंद्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा है कि राजस्थान की सरकार राजनैतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित है। उससे न्याय की अपेक्षा नहीं की जा सकती। उन्होंने मामले की सीबीआई जाँच करवाकर दोषियों को कठोर सजा दिलाने की माँग की है।

​हरियाणा के भिवानी में 16 फरवरी 2023 को एक जली हुई बोलेरो में दो नर कंकाल मिले थे। ये कंकाल राजस्थान के भरतपुर निवासी जुनैद और नासिर के बताए जा रहे हैं। जुनैद पर गो तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। इनके परिजनों का कहना है कि बजरंग दल के लोगों ने दोनों को अगवा कर जिंदा जला दिया। लेकिन विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने इस मामले की सीबीआई जाँच की माँग की है। विहिप के केंद्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा है कि इस मामले में अनावश्क रूप से बजरंग दल का नाम लेने को लेकर राजस्थान की कॉन्ग्रेस सरकार को माफी माँगनी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भिवानी के लोहारू में जली हुई कार और दो जले हुए कंकाल मिले थे। जुनैद के चचेरे भाई इस्माइल ने गुरुवार (16 फरवरी 2023) को गोपालगढ़ थाने में दोनों की अपहरण और मारपीट की FIR दर्ज कराई। एफआईआर में इस्माइल ने कहा है कि बुधवार (15 फरवरी 2023) की सुबह करीब 5 बजे जुनैद और नासिर बोलेरो से बाहर गए थे। लेकिन वे लौट कर घर नहीं आए।

इस्माइल ने कहा है कि अगली सुबह करीब 9 बजे एक चाय की दुकान पर उसे किसी अजनबी ने बताया कि सुबह 6 बजे दो युवक एक बोलेरो में गोपालगढ़ थाना के पीरूका गाँव के जंगल से जा रहे थे। दोनों के साथ 8-10 लोगों ने बुरी तरह मारपीट की है। बाद में घायल हालत अवस्था में ही बोलेरो कार में ही डालकर ले गए।

इस्लाइल ने कहा है कि इसके बाद उसने जुनैद और नासिर को फोन लगाया। लेकिन दोनों के मोबाइल बंद थे। बाद में उसने अपने गाँव घाटमीका निवासी परिजनों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद परिजनों के साथ इस्माइल पीरूका गाँव के जंगल में गया, जहाँ उसे काँच के टूटे हुए टुकड़े मिले।

इस्माइल ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब उसने पीरूका गाँव में लोगों से पूछताछ की तो उसे पता चला कि 8-10 लोगों ने जुनैद और नासिर के साथ मारपीट की है फिर उन्हें बोलेरो में ले गए हैं। इसके बाद उसने आरोपितों के नाम और पता पूछे, जहाँ उसे पता चला कि बजरंग दल के लोग अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और मोनू ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया है। इस्माइल की शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 143, 365, 367, 368 के तहत मामला दर्ज किया है।

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने बताया है, “आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। FIR में जिन लोगों के नाम हैं, वे बजरंग दल से जुड़े हैं। लेकिन इस अपराध में उनकी भूमिका है या नहीं इसकी अभी जाँच की जानी है।” राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। राजस्थान एवं हरियाणा पुलिस समन्वय बनाकर कार्रवाई कर रही हैं।

हत्या के आरोपितों में से एक मोनू ने कहा है कि इस मामले में बजरंग दल पर आरोप बेबुनियाद हैं। पुलिस को इस मामले की जाँच करनी चाहिए। उसका नाम गलत दिया गया है। घटना के दिन वह होटल में रुका हुआ था। उसके अनुसार मेवात में ही रही गौहत्या रोकने में बजरंग दल सबसे अधिक सक्रिय है। इस कारण से बजरंग दल का नाम घसीटा जा रहा है।

मोनू ने कहा है कि वह जुनैद और नासिर को नहीं जानता। घटना की रात वह गुरुग्राम के एक होटल में था। इसका सीसीटीवी फुटेज और बाकी सबूत भी हैं। FIR में नाम होने को लेकर मोनू ने कहा है कि उस पर केवल आरोप लगे हैं।

विहिप के केंद्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा है कि राजस्थान की सरकार राजनैतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित है। उससे न्याय की अपेक्षा नहीं की जा सकती। उन्होंने मामले की सीबीआई जाँच करवाकर दोषियों को कठोर सजा दिलाने की माँग की है। साथ ही कहा है कि जाँच पूरी होने तक किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी केवल इस आधार पर नहीं होनी चाहिए कि गो तस्कर के भाई ने अपनी शिकायत में उनका नाम लिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -