Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजनिजामुद्दीन मरकज में मौजूद 24 लोग कोरोना+: तेलंगाना में यहीं आए 6 की मौत,...

निजामुद्दीन मरकज में मौजूद 24 लोग कोरोना+: तेलंगाना में यहीं आए 6 की मौत, अंडमान के सभी 10 मामले यहीं के

मंगलवार को दिल्ली में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव, सोमवार को 18 कोरोना+ और तेलंगाना में 6 लोगों की मौत, अंडमान में 10 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में - यह सारे आँकड़े सिर्फ एक भीड़ का नतीजा, जो निजामुद्दीन में धर्म के नाम पर जुटती है।

दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लेने वालों के कारण सरकार की मुश्किलें और कोरोना का कहर राजधानी में बढ़ता चला जा रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, मरकज भवन में मौजूद 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना है। खुद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान समेत कई देशों के करीब 2500 से अधिक लोगों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था। अब इनका पता लगने के बाद पूरे इलाके की कड़ी निगरानी की जा रही है और हर संदिग्ध को अस्पताल में एहतियात के तौर पर भर्ती किया जा रहा है। इनमें से 24 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकल आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निजामुद्दीन के मरकज भवन में मेडिकल टीम और पुलिस मौजूद है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इस महीने के शुरू में मरकज में लगभग 2500 लोग एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इनमें से करीब 1400 लोग पूरा कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भी यहीं रुके रहे थे। अब सोमवार को खुलासा होने के बाद इनमें से 860 लोगों को बिल्डिंग से अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है और 300 को शिफ्ट करना बाकी है। इस समय वहाँ ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है।

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को 25 और नए मरीज सामने आए थे। इनमें 18 कोरोना पीड़ित निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले निकले। आज के 24 लोग अब इस संख्या में और जुड़ गए। मतलब दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव के हालिया मामले में से 50% से ज्यादा मामले सिर्फ इस एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग हैं।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना में कोरोना वायरस से मौत हो गई। वहीं अंडमान में 10 लोगों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इन 10 में 9 लोग वह हैं, जो दिल्ली की मरकज में शामिल हुए थे। 10वीं संक्रमित महिला भी इन्हीं में से एक पत्नी है, जो दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि निजामुद्दीन के मरकज भवन के कारण ना केवल दिल्ली सरकार बल्कि अन्य राज्य सरकारों की मुश्किलें भी काफी बढ़ गई हैं। इस मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि दो लोगों की मौत गाँधी अस्पताल में हुई। एक-एक व्यक्ति की मौत दो निजी अस्पतालों में और एक व्यक्ति की मौत निजामाबाद और एक व्यक्ति की मौत गडवाल शहर में हुई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe