Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 101 केस पॉजिटिव: 3 लाख N95 समेत 25 लाख...

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 101 केस पॉजिटिव: 3 लाख N95 समेत 25 लाख मास्क कालाबाजारियों से जब्त, 4 गिरफ्तार, 2 फरार

पुलिस ने नकली ग्राहक बनकर आरोपितों के साथ संपर्क किया और 25 लाख मास्क बरामद कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से बरामद मास्क आम नागरिकों के लिए उपलब्ध करवाए जाएंँगे।

कोरोना वायरस ने देश में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। मंगलवार (मार्च 24, 2020) सुबह चार नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से 3 पुणे से और एक सांगली से आया है। सांगली में पहली बार कोई कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। अब महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 101 हो गई है। कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे राज्य में लगाई गई धारा 144 के फेल होने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने आज से पूरे राज्य में कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इसी के साथ राज्य के सभी बॉर्डर और शहरों की सीमाओं को भी सील किया गया है।

कोरोना वायरस के खतरे के बीच जरूरी संसाधन जैसे मास्क और सैनिटाइजर की माँग अचानक से काफी बढ़ गई है। इसके बाद इसकी कालाबाजारी की शिकायतें सामने आ रही हैं। इस बीच मुंबई पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 25 लाख मास्क को जब्त किया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि पुलिस ने अंधेरी और भिवंडी के गोदामों से 25 लाख मास्क जब्त किए हैं, जिसमें 3 लाख N95 मास्क शामिल हैं। इन मास्कों की कुल कीमत 15 करोड़ रुपए है। उन्होंने बताया कि मास्क की कालाबाजारी के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 2 लोग फरार हैं। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि इन मास्कों को ऊँची कीमत पर बेचने की तैयारी थी।

गृहमंत्री ने बताया कि कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए पुलिस सर्तकता से काम कर रही है। उन्होंने मंगलवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि मुंबई के अंधेरी व कांदिवली में बड़े पैमाने पर मास्क को बनाकर जमा किए जाने की गोपनीय खबर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश देसाई की टीम को मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर पुलिस ने नकली ग्राहक बनकर आरोपितों के साथ संपर्क किया और 25 लाख मास्क बरामद कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से बरामद मास्क आम नागरिकों के लिए उपलब्ध करवाए जाएंँगे। 

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान में मास्क की कालाबाजारी की खबर सामने आई थी। जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल से तकरीबन ढाई लाख से ज्यादा मास्क गायब हो गए थे। इन गायब हुए मास्क की कीमत लगभग 11 करोड़ रुपए बताई गई थी। बताया गया कि गायब हुए मास्क N95 क्वालिटी के थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कारगिल के 22 साल: 16 की उम्र में सेना में हुए शामिल, 20 की उम्र में देश पर मर मिटे

सुनील जंग ने छलनी सीने के बावजूद युद्धभूमि में अपने हाथ से बंदूक नहीं गिरने दी और लगातार दुश्मनों पर वार करते रहे।

देवी की प्रतिमाओं पर सीमेन, साड़ियाँ उतार जला दी: तमिलनाडु के मंदिर का ताला तोड़ कर कुकृत्य

तमिलनाडु स्थित रानीपेट के एक मंदिर में हिन्दू घृणा का मामला सामने आया है। इससे पहले भी राज्य में मंदिरों पर हमले के कई...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,222FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe