Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजस्कूल के लिए निकली नाबालिग हिन्दू लड़की का मोनिश ने किया अपहरण, लाखों के...

स्कूल के लिए निकली नाबालिग हिन्दू लड़की का मोनिश ने किया अपहरण, लाखों के कैश और जेवरात भी गायब: भाई जाहिद और माज़िद के साथ अब्बा अहमद भी नामजद

लड़की के परिजनों ने खोजबीन शुरू की। परिचितों और रिश्तेदारी में पीड़िता नहीं मिली। लड़की के पिता कहीं बाहर रहते हैं। वो अपनी बेटी के गायब होने की खबर पर घर आ गए।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक नाबालिग हिन्दू लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। पीड़िता कक्षा 11 की छात्रा है जो स्कूल गई पर घर लौट कर नहीं आई। लड़की अपने घर से 1 लाख रुपए और जेवरात भी ले गई है। इस मामले में 4 नामजद मुस्लिमों सहित 1 अन्य अज्ञात के खिलाफ शिकायत दी गई है। आरोपितों में 3 सगे भाई और उनके अब्बा शामिल हैं। पुलिस ने FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। घटना शुक्रवार (24 मई, 2024) की है।

यह घटना बरेली के थाना क्षेत्र अलीगंज की है। शनिवार (25 मई, 2024) को यहाँ पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी नाबालिग बेटी कक्षा 11 की छात्रा है। शुक्रवार को वह गाँव के ही पास अपने स्कूल में मार्कशीट लेने गई थी लेकिन शाम तक घर लौट कर नहीं गई। लड़की के परिजनों ने खोजबीन शुरू की। परिचितों और रिश्तेदारी में पीड़िता नहीं मिली। लड़की के पिता कहीं बाहर रहते हैं। वो अपनी बेटी के गायब होने की खबर पर घर आ गए।

इस बीच पीड़िता के परिजनों ने अपनी तरफ से सुराग लगाना शुरू किया। उन्हें पता चला कि उनके ही थानाक्षेत्र में रहने वाला मोनिश नाम का युवक लड़की को कहीं ले कर गया है। उसके साथ इस काम में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मदद किए जाने का आरोप है। शिकायत के मुताबिक मोनिश काफी समय से पीड़िता को परेशान कर रहा था। इसकी शिकायत पहले भी उसके घर वालों से की गई थी। हालाँकि इन मिन्नतों का मोनिश के घर वालों पर कोई असर नहीं पड़ा था। उलटे उन लोगों ने लड़की के परिजनों को ही डाँट कर भगा दिया था।

शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया है कि उनकी बेटी घर से जाते हुए 1 लाख रुपए कैश और कुछ जेवर भी ले गई है। शिकायत में मोनिश के 2 भाईयों सहित उसके अब्बा अहमद रजा को भी नामजद किया गया है। नामजद भाइयों के नाम जाहिद और माजिद हैं। एक अन्य व्यक्ति अज्ञात में दर्ज है। इन सभी पर IPC की धारा 363 व 366 के साथ 120- बी के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस मामले की जाँच में जुटी है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -